INDvSL LIVE: बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने बनाया पहला शतक, खेली नाबाद पारी!

मोहाली: टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे बुधवार को मोहाली में खेला जा रहा है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया ने 50 ओवर में 3 विकेट गंवाए 392 रन बनाए और श्रीलंका को 393 रन का लक्ष्य दिया। इस मैच को टीम इंडिया और रोहित शर्मा के फैंस लंबे समय तक नहीं भूलेंगे।

कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में 208 रन की नाबाद पारी खेली। रोहित के करियर का यह 16वां शतक, श्रीलंका के खिलाफ 5वां और बतौर कप्तान पहला शतक है। बता दें कि यह रोहित का वनडे में तीसरा दोहरा शतक है। इससे पहले 264 और 209 रन की बड़ी पारियां खेल चुके हैं। रोहित शर्मा के लिए यह शतक इसलिए भी खास है क्योंकि आज उनकी शादी की सालगिरह भी है।

इस मैच को देखने के लिए उनकी पत्नी भी मैदान पर मौजूद रहीं और दोहरा शतक लगने के बाद उनकी पत्नी के आंखों में आंसू झलक आए। मैच में टीम इंडिया को तीसरा झटका एमएस धोनी के तौर पर लगा। धोनी 5 गेंद पर एक छक्के की मदद से 7 रन बनाकर थिसारा परेरा की बॉल पर छक्का मारने की फिराक में एलबीडब्ल्यू आउट हुए। टीम इंडिया को दूसरा झटका श्रेयस अय्यर के तौर पर लगा।

अय्यर को श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा ने अपना शिकार बनाया। अय्यर ने 70 बॉलों पर 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 88 रन बनाए। इससे पहले टीम इंडिया को पहला झटका शिखर धवन के तौर पर लगा। बाएं हाथ के स्पिनर पथिराना की गेंद पर बड़ा शॉर्ट लगाने के चक्कर में धवन में मिड विकेट पर खड़े थिरिमाने को आसान सा कैच थमा बैठे। धवन ने 67 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 68 रन बनाए। धर्मशाला में पहला मैच हारने के बाद यह टीम इंडिया के लिए इस सीरीज में यह करो या मरो वाला मैच है।

श्रीलंका ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है और इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरी है। वहीं पहली बार कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा इस मैच को जीतकर सीरीज में टीम इंडिया की उम्मीदों को कायम रखना चाहेंगे। इस मैच में टीम इंडिया ने एक बदलाव किया है। कुलदीप यादव की जगह दाएं हाथ के स्पिनर वॉशिंटन सुंदर को खिलाया गया है।

वॉशिंगटन सुंदर इस मैच में अपना डेब्यू कर रहे हैं। सुंदर भारत के सातवें सबसे कम उम्र में खेलने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। मैच से पहले हेड कोच रवि शास्त्री ने उन्हें मैच कैप थमाई। मौका मिला है। वहीं श्रीलंकाई टीम ने कोई बदलाव नहीं किया है। पहले मैच में फ्लॉप बल्लेबाजी के बाद इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करने के इरादे से उतरी है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

टीम इंडिया: रोहित शर्मा कप्तान, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

श्रीलंक टीम: थिसारा परेरा कप्तान, दनुश्का गुनाथिलाका, उपल थरंगा, लहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज़, निरोशन डिकवेला, असेला गुणारत्ने, सचिथ पथिराना, सुरंगा लकमल, अकीला धनंजय, नुवान प्रदीप।

You May Also Like

English News