INDvsNZ: रोहित शर्मा का शानदार शतक, टीम इंडिया का स्कोर 251/1

कानपुर के निर्णायक मैच में रोहित शर्मा के शानदार शतक की बदौलत टीम इंडिया विशाल स्कोर की ओर बढ़ रही है। समाचार लिखे जाने तक रोहित शर्मा 140 तथा विराट कोहली 93 रन पर नाबाद हैं। टीम इंडिया ने 40 ओवर में ‌‌1 विकेट खोकर 251 रन बना लिए हैं। INDvsNZ: रोहित शर्मा का शानदार शतक, टीम इंडिया का स्कोर 251/1

आज कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैं के बीच होगा निर्णायक महा मुकाबला..

कीवी गेंदबाज टिम साउदी ने टीम इंडिया को पहला झटका दिया। शिखर धवन 14 रन के निजी स्कोर पर साउदी की गेंद को उंचा मारने के चक्कर में कप्तान केन विलियमसन को कैच दे बैठे। इसके बाद रोहित ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर अच्छी बल्लेबाजी की। रोहित ने आकर्षक शतक लगाया। कीवी कप्तान विलियमसन ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया । टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पुणे की टीम को ही कानपुर में उतारा है। कुलदीप यादव को घरेलू मैदान में मौका नहीं दिया गया है। कीवी टीम में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है।

विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया का इरादा लगातार सातवीं सीरीज जीतने का होगा। इससे पहले टीम इंडिया लगातार छह द्विपक्षीय सीरीज जीत चुकी है। कानपुर में यह पहला दिन रात का मैच है। शाम में दूसरी पारी के दौरान पिच के मिजाज पर सबका ध्यान होगा। इससे पहले यहां 14 वन डे खेले गए हैं। लेकिन यह सभी दिन के मैच थे। टीम इंडिया ने यहां अपने पिछले 9 मैचों में से सात में जीत दर्ज की है।

कोहली अगर इस मैच में 83 रन बना लेंगे तो वह दुनिया में वन डे क्रिकेट में सबसे तेजी से 9000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। विराट कोहली अब तक इस साल वन डे में 1347 रन बना चुके हैं। कोहली 35 रन बनाने के साथ अपने वन डे करियर में एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने का कीर्तिमान रच देंगे। कोहली ने 2011 में वन डे में 1381 रन बनाए थे। कोहली फिलहाल फार्म में चल रहे हैं। लिहाजा कोहली से टीम इंडिया को एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

रोहित शर्मा और शिखर धवन को भी एक बेहतर शुरुआत देनी होगी। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अगर 1 विकेट हासिल कर लेंगे तो वह टीम इंडिया की ओर से दूसरे सबसे तेज 50 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज हो जाएंगे। अजीत आगरकर ने सबसे तेज 23 वन डे में 50 विकेट हासिल किए थे।  

कानपुर की पिच पर बाद में बल्लेबाजी करना थोड़ा कठिन होता है। स्लो पिच पर आसानी से बड़ा स्कोर खड़ा किया जा सकता है। स्पिनरों को मदद मिल सकती है। यहां हुए पिछले मैच में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका से 5 रन से हार गई थी। दक्षिण अफ्रीका ने एबी डिविलियर्स की शतक की मदद से 303 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया 50 ओवर में 298 रन ही बना सकी थी। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-
भारतीय टीम- विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह 

न्यूजीलैंड टीम- केन‌ विलियमसन, मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, टॉम लाथम, रॉस टेलर, हेनरी निकोलिस, एडम मिलने, कोलिन डी ग्रेंडहोम, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट  

loading...

You May Also Like

English News