INDvsSL: कोटला में जब ‘मछली’ की तरह तड़पने लगी श्रीलंकाई टीम: तस्वीरें

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है। मैच में टीम इंडिया फ्रंट सीट पर है और श्रीलंका की टीम पर हार का खतरा मंडराने लगा है।

वहीं इस मैच के दूसरे दिन मैदान पर कुछ ऐसा देखने को मिला जिसे कभी किसी मैच के दौरान नहीं देखा गया था। दरअसल मैच में कई लंकाई खिलाड़ी मास्क पहने हुए नजर आए। कमेंटेटरों के मुताबिक लंकाई खिलाड़ियों को मैच के दौरान सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। आइए देखते हैं कौन-कौन से खिलाड़ी ने की मास्क पहनकर फिल्डिंग…

 

लंच तक मैच में किसी भी श्रीलंकाई खिलाड़ी को किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई। लेकिन लंच के बाद जैसे ही लंकाई टीम वापस मैदान पर फिल्डिंग करने लौटी तो उसके कई खिलाड़ियों के चेहरे पर मास्क लगा हुआ था।

 

सांस न लेने पाने की शिकायत कर तेज गेंदबाज लकमल और गमागे दोनों को मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा। इसकी वजह से एक समय श्रीलंका ने 10 खिलाड़ियों की मौजूदगी में ही फिल्डिंग की।

 

श्रीलंकाई टीम के बार-बार सांस लेने की शिकायत करने पर कप्तान कोहली अपनी एकाग्रता खो बैठे और 243 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद उन्होंने 536/7 पर अपनी पहली पारी घोषित कर दी।

 

श्रीलंका के बीच शनिवार से शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच को टीम इंडिया बड़े अंतर से जीतना चाहेगी। मेजबान टीम की निगाहें इस सीरीज पर कब्जा करने की होंगी। इस टेस्ट को जीतने पर टीम इंडिया एक और रिकॉर्ड दर्ज करने में कामयाब हो जाएगी। वहीं, श्रीलंका इस मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी।
 

विराट के सामने प्लेइंग इलेवन चुनने की समस्या रहेगी क्योंकि सलामी बल्लेबाजों में तीन दावेदार हैं। शिखर धवनपिछले मैच में नहीं खेले थे और वे इस मैच में वापसी करना चाहेंगे। इसके साथ ही मुरली विजय और केएल राहुल में से किसी एक को बाहर बैठना होगा। गेंदबाजी में यदि भारत दो स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के साथ मैदान में उतरता है तो ‍दो तेज गेंदबाजों को ही मौका मिल पाएगा। इस स्थिति में उमेश यादव, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी में से किसी दो को मौका मिल सकता है।

श्रीलंका को प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव करना होगा, क्योंकि रंगना हेराथ चोट के चलते सीरीज से बाहर हो चुके हैं। उनके स्थान पर ‍टीम में शामिल किए गए जेफ्री वाण्डरसे को मैदान में उतारने की संभावना है। कप्तान दिनेश चांदीमल को अपने बल्लेबाजों से जिम्मेदारी भरे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। मेहमान बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं।
INDvsSL: 'मछली' की तरह तड़पने लगी श्रीलंकाई टीम, तो कइयों ने छोड़ा मैदान, तस्वीरें...गौरतलब है कि टीम इंडिया 2015 से लगातार आठ टेस्ट सीरीज जीत चुकी है और दिल्ली टेस्ट को ड्रॉ करने पर भी वह लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज जीत के इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी। इंग्लैंड ने यह कारनामा 1884 से 1892 के बीच किया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2005-06 से 2008 के बीच लगातार 9 टेस्ट सीरीज जीती थी।

You May Also Like

English News