INDvsSL: भारत को लगा चौथा बड़ा झटका, पुजारा हुए आउट

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 98 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 423 रन बना लिए हैं. आर अश्विन (0 रन) और अजिंक्य रहाणे (54 रन) क्रीज पर हैं.INDvsSL: भारत को लगा चौथा बड़ा झटका, पुजारा हुए आउटश्रद्धांजलि: ‘मिसाइल मैन’ APJ अब्दुल कलाम की ये हैं उपलब्धियां और सम्मान

पुजारा की नजरें विदेशी धरती पर पहला दोहरा शतक जड़ने पर

अब तक पुजारा अपने टेस्ट करियर में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं, जिनमें से पहला उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ नवंबर 2012 में अहमदाबाद टेस्ट में लगाया था और दूसरा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च 2013 में हैदराबाद टेस्ट में जड़ा था. वहीं तीसरा इसी साल की शुरुआत में रांची टेस्ट में लगाया था. पुजारा के तीनों की दोहरे शतक भारत में लगे हैं. ऐसे में अगर पुजारा आज अपना दोहरा शतक पूरा कर लेते हैं तो ये उनका विदेशी सरजमीं पर पहला दोहरा शतक होगा.

भारत के विकेट्स

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 7.3 ओवर में अभिनव मुकुंद (12) के रूप में उसका पहला विकेट गिरा. नुवान प्रदीप की गेंद पर निरोशन डिकवेला ने उनका कैच लिया. उस वक्त टीम इंडिया का स्कोर 27 रन था.

दूसरा विकेट शिखर धवन (190) का रहा. जो 54.1 ओवर में नुवान प्रदीप की बॉल पर डिकवेला को कैच दे बैठे. शिखर धवन के आउट होने के बाद टीम के स्कोर में 6 रन और जुड़े थे कि तीसरा विकेट भी गिर गया. चाय के बाद 56.4 ओवर में कप्तान विराट कोहली (3) को नुवान प्रदीप की बॉल पर डिकवेला ने कैच कर लिया.

टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने बनाया तीसरा बड़ा स्कोर

भारत ने गॉल टेस्ट के पहले दिन 399 रन बनाकर श्रीलंका के खिलाफ एक ही दिन में अपना तीसरा बड़ा स्कोर बनाया है. इसके अलावा भारत ने टेस्ट मैच के पहले दिन तीनों ही अपने बड़े स्कोर श्रीलंका के खिलाफ बनाए हैं.

417/2 विरुद्ध श्रीलंका, कानपुर, 2009-10 

399/3 विरुद्ध श्रीलंका, गॉल, 2017*

385/6 विरुद्ध श्रीलंका, अहमदाबाद, 2009-10

पहले दिन बरसा गब्बर का बल्ला

शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक लगाया है. धवन ने अपने 100 रन केवल 110 बॉल पर पूरे किए. श्रीलंका के खिलाफ ये उनकी दूसरी सेन्चुरी रही. इत्तेफाक की बाद ये है कि शिखर धवन का पिछला टेस्ट शतक दो साल पहले गॉल में ही श्रीलंका के खिलाफ आया था. इस दौरान धवन के बल्ले से कोई शतक नहीं निकला था.

शतक के बाद धवन और भी आक्रामक हो गए. धवन ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 168 गेंदों में 190 रन की तूफानी पारी खेली. जिसमें उन्होंने 31 चौके लगाए. इस मैच से पहले तक उनका बेस्ट स्कोर 187 रन था.

पुजारा ने भी दिखाई क्लास

शिखर धवन का साथ देते हुए चेतेश्वर पुजारा ने भी मैच में शानदार बैटिंग की और करियर की 12वीं सेन्चुरी लगाई.वहीं श्रीलंका के खिलाफ ये उनका दूसरा शतक है. पुजारा ने अपनी पारी में 8 चौके जड़े. पहला विकेट गिर जाने के बाद तीसरे नंबर पर खेलने आए पुजारा ने शिखर धवन के साथ मिलकर पारी को संभाला और सोच-समझकर बल्लेबाजी की.

पुजारा ने मैदान के चारों तरफ रन बनाए. इस दौरान उन्होंने ऑन साइड में कुछ ज्यादा ही बेहतरीन शॉट खेले और 72 रन इस क्षेत्र में बनाए.

loading...

You May Also Like

English News