IND&W: टी-20 मैच में भारत का पलड़ा हुआ भारी, कोहली कर सकते हैं ओपनिंग

IND&W: टी-20 मैच में भारत का पलड़ा हुआ भारी, कोहली कर सकते हैं ओपनिंग

वेस्टइंडीज के खिलाफ आज होने वाले एकमात्र टी-20 मैच में क्रिस गेल की मेजबान टीम में वापसी के बावजूद भारत का पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है जबकि कप्तान विराट कोहली पारी की शुरुआत कर सकते हैं। पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-1 से जीतने के बाद भारत टी-20 जीतकर दौरे का शानदार अंत करना चाहेगा। उसे हालांकि टी-20 क्रिकेट के बादशाह गेल के बल्ले पर अंकुश लगाना होगा। गेल हालांकि चोटों और खराब फार्म के कारण 15 महीने बाद राष्ट्रीय टीम में लौटे हैं। आईपीएल में भी वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे।IND&W:  टी-20 मैच में भारत का पलड़ा हुआ भारी, कोहली कर सकते हैं ओपनिंगअभी अभी: अमिताभ बच्चन की ये पॉपुलर हीरोइन का हुआ निधन… बॉलीवुड जगत में छाया मातम

वेस्टइंडीज मौजूदा विश्व चैम्पियन है और उसकी टीम में गेल, मार्लोन सैमुअल्स, सुनील नारायण, सैमुअल बद्री जैसे मैच विनर हैं जबकि टी20 विश्व कप के नायक कार्लोस ब्रेथवेट कप्तान हैं। टीम में एविन लुईस भी हैं जिन्होंने पिछले साल फ्लोरिडा में टी20 मैच में भारत के खिलाफ 49 गेंद में 100 रन बनाए थे। वनडे सीरीज जीत चुकी भारतीय टीम इस प्रारूप में रणनीति और अंतिम एकादश में बदलाव कर सकती है। कोहली ने आईपीएल में रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए कई बार पारी का आगाज किया है और रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में भारत के लिये भी यह जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

कल होगा बड़ा ऐलान, टीम इंडिया के लिए बिना इंटरव्यू के चुना जा सकता है हेड कोच…

अजिंक्य रहाणे ने वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक शतक और तीन अर्धशतक समेत 350 रन बनाए। टी-20 प्रारूप को देखते हुए शिखर धवन और कोहली पारी का आगाज कर सकते हैं। युवा रिषभ पंत को दौरे पर पहली बार खेलने का मौका मिलेगा। वह इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ बेंगलुरू टी-20 मैच में भी अंतिम एकादश में थे। भारतीय टीम प्रबंधन भविष्य में वनडे क्रिकेट में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी पंत को सौंपने की तैयारी में है लिहाजा उन्हें मौका मिल सकता है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के सफल टी20 गेंदबाज कुलदीप यादव को भी उतारा जा सकता है। आईपीएल में सर्वाधिक विकेट ले चुके भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे जिनका साथ उमेश यादव देंगे। वेस्टइंडीज के आक्रमण का दारोमदार उसकी स्पिन जोड़ी नारायण और बद्री पर होगा जो अपनी विविधता से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। नारायण पारी की शुरूआत भी कर सकते हैं चूंकि आईपीएल में वह इस भूमिका में कामयाब रहे हैं। 

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, रिषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, दिनेश कातर्कि, मोहम्मद शमी।

वेस्टइंडीज- कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), सैमुअल बद्री, रोंसफोर्ड बीटन, क्रिस गेल, एविन लुईस, जासन मोहम्मद, सुनील नारायण, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पावेल , मार्लोन सैमुअल्स, जेरोम टेलर, चाडविक वाल्टन, केसरिक विलियम्स।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com