इंस्टाग्राम भी नहीं रहा सुरक्षित, लीक हो रही यूजर्स की जानकारी

नई दिल्ली । फेसबुक की स्वामित्व वाली फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम में एक बग सामने आया है जिससे यूजर्स की जानकारी हैक होने का खतरा बढ़ गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस बग के जरिए कई यूजर्स की निजी जानकारी चोरी हो रही है जिसमें फोन नंबर, ई-मेल आदि पर्सनल डिटेल शामिल हैं। कंपनी ने बताया कि इस बग के जरिए हाई-प्रोफाइल यूजर्स के कॉन्टैक्ट नंबर और मेल आईडी को चुराने की कोशिश की जा रही है। हाल ही में हॉलीवुड सिंगर और एक्ट्रेस सेलेना गोमेज का इंस्टाग्राम अकाउंट हैक किए जाने का भी मामला सामने आया है।

इंस्टाग्राम भी नहीं रहा सुरक्षित, लीक हो रही यूजर्स की जानकारी

इंस्टाग्राम ने यूजर्स को किया अलर्ट:

कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर वेरिफाइड इंस्टाग्राम यूजर्स को कंपनी की तरफ से मैसेज भेजा जा रहा है। ऐसे में अगर आप भी वेरिफाइड यूजर हैं तो आपको भी कंपनी की तरफ से ई-मेल भेजा जाएगा जिसमें टू वे ऑथेंटिकेशन इनेबल करने के लिए कहा जा रहा है।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री की हालत हुई गंभीर, देहरादून से लाकर दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में कराया भर्ती

वहीं, कंपनी ने यह भी बताया कि यूजर्स के पासवर्ड पर कोई खतरा नहीं है। लेकिन इंस्टाग्राम के 700 मिलियन से ज्यादा यूजर्स पर खतरा बना हुआ है। वहीं, इंस्टाग्राम ने अभी तक यह साफ नहीं किया है इस बग के जरिए किन लोगों की डिटेल्स पर सेंध लगाई गई है। इंस्टाग्राम ने एक बयान जारी कर बताया है कि इस बग को ठीक कर दिया गया है।

सेलेना गोमेज का अकाउंट किया गया हैक:

एक रिपोर्ट की मानें तो सेलोनो गोमेज का अकाउंट हैक किया गया है। इंस्टाग्राम ने सेलेना गोमेज की मदद से उनके अकाउंट को बंद कर दिया है।

You May Also Like

English News