Internet Blocked: जिन्ना तस्वीर बवाल को लेकर अलीगढ़ में इंटरनेट सेवाएं बंद!

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के एमएयू में जिन्ना की तस्वीर को लेकर घमासान बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को मामला बढ़ता देख जिला प्रशासन ने अलीगढ़ जनपद में सारी इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। इसे फिलहाल 5 मई तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं।


लाठीचार्ज के विरोध और हिंदू संगठनों पर कार्रवाई की मांग को लेकर एएमयू स्टूडेंट यूनियन ने कक्षाओं का बहिष्कार कर रखा है। शुक्रवार को इसका असर दिखा और यूनिवर्सिटी में कक्षाएं नहीं चलीं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ प्रशासन से घटना पर रिपोर्ट मांगी है। आपको बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ हॉल में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी है।

इस तस्वीर को लेकर यहां से सांसद सतीश गौतम ने एएमयू वीसी को पत्र लिखकर स्पष्टीकरण मांगा था। उनके इस पत्र के बाद यहां विवाद शुरू हो गया। एक पक्ष जिन्ना की तस्वीर हटाए जाने की मांग को लेकर अड़ा है तो एएमयू छात्रसंघ ने तस्वीर न हटाने का ऐलान किया है। इस बात को लेकर एएमयू कैंपस में लगातार तनाव जारी है। गुरुवार को कैंपस में छात्रों के बीच बवाल हुआ था।

पुलिस को भीड़ नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा था। जिसके बाद छात्रों ने कक्षाओं के बहिष्कार का ऐलान किया। शुक्रवार को एएमयू में कोई कक्षाएं नहीं हुईं। कई छात्र तो गुरुवार को हुए बवाल के बाद यूनिवर्सिटी पहुंचे ही नहीं। कुछ छात्र हंगामे के लिए एकत्र हुए लेकिन यहां पहले से तैनात भारी पुलिस फोर्स ने उन्हें कैंपस और आस.पास एकत्र नहीं होने दिया।

जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने आदेश में गुरुवार को हुई घटना का जिक्र करते हुए लिखा कि उन्हें संज्ञान में आया है कि कुछ असामाजिक एवं उपद्रवी लोगों द्वारा झूठी अफवाहें फैलाई जा रही हैं। दुष्प्रचार के लिए कई तरह के विडियो, फोटो और एसएमएस फैलाए जा रहे हैं। इसे सांप्रदायिक समरसता और शांति व्यवस्था भंग हो सकती है। उन्होंने सभी मोबाइल कंपनियों को 4 मई शुक्रवार को दोपहर 2 बजे से 5 मई की रात 12 बजे तकए इंटरनेट की सभी सेवाएं बंद करने के आदेश दिए हैं।

You May Also Like

English News