Internet Friendship: लखनऊ की लड़की से डाक्टर ने ठगे 10.75 लाख रुपये, पढि़ए कैसे!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गाजीपुर इलाके में रहने वाली एक युवती को एक कथित डाक्टर ने 10.75 लाख रुपये का चूना लगा दिया। दोनों की जान पहचान कुछ समय पहले इंटरनेट के माध्यम से हुई थी। अब ठगी का शिकार हुई युवती ने गाजीपुर थाने में एफआईआर दर्ज करायी है।


गाजीपुर के शाक्तिनगर इलाके में एक युवती अपने परिवार के साथ रहती है। कुछ माह पहले युवती की जान-पहचान शादी डाटकॉम वेबसाइट की मदद से डाक्टर शेख गौहर नाम के एक व्यक्ति से हुई थी। दोनों के बीच कई माह तक बातचीत भी होती रही। इसके बाद शेख गौहर ने युवती से अपने अस्पताल की रजिस्ट्री करवाने के लिए 10.75 लाख रुपये की मांग रखी।

युवती ने इतनी बड़ी रकम देने से इनकार कर दिया। इस पर डाक्टर शेख गौहर ने 20 दिन में 25 प्रतिशत ब्याज के हिसाब से रुपये वापस करने की बात कही। इसके बाद डाक्टर शेख गौहर ने युवती की मां से भी बात की और उनको भी आश्वासन दिया। डाक्टर शेख गौहर की बात पर यकीन करते हुए युवती ने कई बार में अपने बैंक खाते से डाक्टर शेख गौहर के बताये गये बैंक खाते में 10.75 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिये।

20 दिन गुजर जाने के बाद युवती ने जब डाक्टर शेख गौहर से अपने रुपये वापस मांगे तो उसने कुछ दिन का समय मांगा। इसके बाद डाक्टर शेख गौहर का फोन ही बंद हो गया।

युवती ने जब छानबीन करायी तो पता चला कि जिस नम्बर से डाक्टर शेख गौहर बातचीत करता था वह नम्बर अमृतसर निवासी हरविंदर सिंह का है। इसके बाद युवती को यकीन हो गया कि उसके साथ धोखाधड़ी और ठगी की गयी है। इस मामले में अब पीडि़त युवती ने डाक्टर शेख गौहर के खिलाफ गाजीपुर थाने में अमानत में खयानत की रिपोर्ट दर्ज करायी है।

You May Also Like

English News