Investor Summit: उत्तराखण्ड इन्वेस्टर्स समिट में भाग लेने पहुंचे पीएम मोदी!

देहरादून: आज उत्तराखण्ड मेें निवेश को लेकर इन्वेस्टर्स समिट चल रही है। 12 कोर सेक्टर में मिले करीब 80 हजार करोड़ के निवेश प्रस्तावों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में मुहर लगेगी। राज्य में निवेश के लिए निवेशकों की रुचि को देखते हुए प्रदेश सरकार को उम्मीद है कि निवेश होगा तो रोजगार के नए अवसर खुलेंगे और पलायन रुकेगा।


मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल बेबी रानी मौर्या और देश विदेश से आए निवेशकों का स्वागत किया। उत्तराखंड की पारंपरिक वंदना दैणा हौया के साथ समिट का शुभारंभ हुआ। पीएम मोदी ने समिट में लगी प्रदर्शनी और स्टॉल्स का जायजा लिया। उनके साथ उत्तराखंड के राज्यपालए मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री सपताल महाराज भी मौजूद रहे।

इससे पहले रायपुर स्थित स्टेडियम में प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे। रिबन काटकर उन्होंने समिट का उद्घाटन किया। इसके बाद प्रधानमंत्रो को एलईडी में 360 डिग्री थ्रीडी वीडियो के जरिए उत्तराखंड की प्राकृतिक सुंदरता को दिखाया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 बजे इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन किया। इस दौरान वे थीम पवेलियन में उत्तराखंड के विभिन्न उत्पादों का अवलोकन किया। इन्वेस्टर्स समिट में देश दुनिया के डेढ़ हजार से अधिक निवेशक व डेलीगेट्स भाग लेंगे।

दो दिवसीय इन्वेस्टर्स समिट में देश.दुनिया के लिए नामी उद्योगपतियों समेत डेढ़ हजार से ज्यादा निवेशक व डेलीगेट्स शरीक हो रहे हैं। अब तक 80 हजार करोड़ के निवेश के प्रस्ताव सरकार को मिले हैं। वहीं 70 हजार करोड़ के प्रस्तावों पर निवेशकों के साथ करार हुआ है।

You May Also Like

English News