Investor’s Summit: योगी सरकार फरवरी में कराने जा रही है इंवेस्टर समिट!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कारोबार और व्यापार को बढ़ाते के मद्देनज़र योगी सरकार हर संभव कोशिश में लगी है। अब फरवरी माह में यूपी सरकार एक बड़ा इंवेस्टर समिट करने जा रही है। इस समिट में देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी व्यापार जगत से जुड़े लोग शामिल होंगे।

राज्य सरकार ने अभी से इस समिट की तैयारियां शुरू कर ली है। खुद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ फरवरी माह में होने वाली इस समिट की रूपरेखा तैयार करने में लगे हैं। 21 और 22 फरवरी के बीच इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठिïान में इस समिट का आयोजन किया जायेगा।

यह समिट दो दिवसीय होगी। इस समिट में टाटा, बिरला, रिलायंस, अड़ानी जैसे बड़े कारोबारी घराने और विदेशी उद्योग जगत से जुड़े लोग मौजूद होंगे। इस समिट में करीब उद्योग जगत से जुड़े करीब 5000 लोग भाग लगेंगे। देश के राष्टï्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस समिट के मुख्य अतिथि होंगे।

केन्द्र से लेकर यूपी की राज्य सरकार का फोक्स इस बात पर है कि उत्तर प्रदेश में किसी तरह से उद्योग जगत को बढ़ाया जाये। इस समिट के लिए लखनऊ आने वाले मेहमानों को ठहरे के लिए 500 कैमरे बुक कराने की बात कही जा रही है।

वहीं अमौसी एयरपोर्ट से लेकर शहीद पथ होते हुए इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठïान के बीच व्यापक स्तर पर इंफ्रास्टेक्चर से जुड़े काम किये जा रहे है। चाहे वर सड़क का है या फिर पर स्ट्रीट लाइटिंग का। ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि राजधानी समिट में शामिल होने के लिए आ रहे मेहमानों की नज़र में यूपी की छवि बेहतर बने और वह यूपी में निवेश के लिए तैयार हो।

You May Also Like

English News