iPhone लाने के लिए ऐपल ने एलजी के साथ मिलाया हाथ, 2020 में होगा प्रोडक्शन: रिपोर्ट

इस बार iPhone X के साथ ऐपल ने पहली बार अपने स्मार्टफोन में OLED स्क्रीन दी है. फिलहाल हम iPhone X का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि यह न तो डिस्प्ले लिए रखा गया है न ही इसकी बिक्री शुरू हुई है. बहराहल रिपोर्ट्स आनी शुरू हो गई है. इसके मुताबिक ऐपल फ्यूचर iPhone के लिए एलजी के साथ काम कर रही है.

 iPhone लाने के लिए ऐपल ने एलजी के साथ मिलाया हाथ, 2020 में होगा प्रोडक्शन: रिपोर्टद इन्वेस्टर ने द बेल की रिपोर्ट का हवाला देते हुए अपनी रिपोर्ट में कहा है कि ऐपल ने फोल्डेबल iPhone के लिए सैमसंग नहीं, बल्कि एलजी से कथित तौर पर बातचीत कर रही है. आपको बता दें कि अभी ऐपल iPhone X के लिए कंपनी ने सैमसंग से OLED डिस्प्ले खरीदा है.

द बेल के मुताबिक एलजी ने हाल ही में एक टास्क फोर्स बनाया है जो फोल्डेबल ओलेड स्क्रीन पर काम करेगी जिसे ऐपल के फ्यूचर iPhone के लिए डिजाइन किया जा रहा है. इसके पार्ट्स बनाने के लिए एलजी इनोटेक ने एक अलग टीम बनाई है जो फ्लेक्सिबल प्रिंटेड सर्किट बोर्ड बनाएगी जिसे RFPCB भी कहा जाता है.

इस रिपोर्ट में इंडस्ट्री के सूत्रों के मुताबिक बताया गया है कि इस फोल्डेबल पैनल का प्रोडक्शन 2020 से शुरू हो सकता है. यानी कंपनी 2020 में फोल्डेबल iPhone ला सकती है. लेकिन इससे पहले सैमसंग भी फोल्डेबल फ्लैगशिप लॉन्च कर सकता है, क्योंकि पहले भी रिपोर्ट्स आई थी कि सैमसंग अगले साल इसका ऐलान कर सकता है.  

आम तौर पर ऐपल अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर काम करना एक साल पहले शुरू करता है. चूंकि हाल ही में iPhone 8, 8 Plus और X लॉन्च किए गए हैं, इसलिए कंपनी ने अगले iPhone पर काम करना शुरू कर दिया है.

ऐपल ने एलजी को इसलिए भी चुना होगा, क्योंकि एलजी एक ऐसी कंपनी है जिसने कथित तौर पर तीन साल पहले ही फोल्डेबल OLED पैनल का प्रोटोटाइप तैयार कर लिया था और लगातार इसकी ड्यूरेब्लिटी टेस्ट की जा रही है. इतना ही नहीं पहले से भी iPhone में एलसीडी डिस्प्ले के लिए ऐपल और एलजी की पार्टर्शिप रही है.

इस बार ऐपल ने एलसीडी वाले आईफोन के साथ iPhone X में OLED पैनल दिया है. iPhone X में लगाया जाने वाले OLEDपैनल को ऐपल ने सैमसंग से ही खरीदा है. हाल में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक सैमसंग को Galaxy S8 से ज्यादा फायदा iPhone X की बिक्री से होगा, क्योंकि सैमसंग की सहयोगी कंपनी ने जितने में Galaxy S8 के लिए पार्ट्स बेचे हैं उससे ज्यादा पैसे में iPhone X  के लिए बेचा गया. कुल मिलाकर अनुमान ये है कि हर iPhone X की बिक्री पर सैमसंग को लगभग 9 हजार रुपये का फायदा होगा.

loading...

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English News