iPhone X जैसे नॉच के साथ बजट स्मार्टफोन Vivo Y83 लॉन्च

चीनी स्मार्टफोन मेकर Vivo ने हाल ही में भारतीय मार्केट में X21 लॉन्च किया है जो हाई एंड स्मार्टफोन है. अब कंपनी ने एक नया मिड रेंज बजट स्मार्टफोन लॉन्च किया है Vivo Y83. इसे पिछले हफ्ते चीन में पेश किया गया था. इस स्मार्टफोन की कीमत 14,990 रुपये है और इसमें iPhone X जैसा ही डिस्प्ले नॉच दिया गया है.चीनी स्मार्टफोन मेकर Vivo ने हाल ही में भारतीय मार्केट में X21 लॉन्च किया है जो हाई एंड स्मार्टफोन है. अब कंपनी ने एक नया मिड रेंज बजट स्मार्टफोन लॉन्च किया है Vivo Y83. इसे पिछले हफ्ते चीन में पेश किया गया था. इस स्मार्टफोन की कीमत 14,990 रुपये है और इसमें iPhone X जैसा ही डिस्प्ले नॉच दिया गया है.  खास बात ये है कि इस स्मार्टफोन का ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है. डिस्प्ले साइज 6.22 इंच है और इसमे गोरिल्ला ग्लास भी यूज किया गया है. कंपनी ने दावा किया है कि इसके बेजल काफी पतले हैं और 88 फीसदी स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो है. यह स्मार्टफोन ऑफलाइन स्टोर पर उपलब्ध होगा और इसका एक ही ब्लैक वेरिएंट है.  इस स्मार्टफोन में 6.22 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और इसमें 2GHz का मीडियाटेक ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 4GB रैम है और इसकी इंटरनल मेमोरी 32GB की है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 256GB तक किया जा सकता है.  फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है और इसके साथ एलईडी फ्लैश भी है. कैमरा का अपर्चर f/2.2 है. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसमें फेस अनलॉक का भी सपोर्ट है जो फ्रंट कैमरा बेस्ड है.    Vivi Y83 की बैटरी 3,260mAh की है और इसमें कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE सहित दूसरे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. इसमें Android 8.1 आधारित कंपनी का अपना कस्टम ओएस दिया गया है.

खास बात ये है कि इस स्मार्टफोन का ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है. डिस्प्ले साइज 6.22 इंच है और इसमे गोरिल्ला ग्लास भी यूज किया गया है. कंपनी ने दावा किया है कि इसके बेजल काफी पतले हैं और 88 फीसदी स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो है. यह स्मार्टफोन ऑफलाइन स्टोर पर उपलब्ध होगा और इसका एक ही ब्लैक वेरिएंट है.

इस स्मार्टफोन में 6.22 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और इसमें 2GHz का मीडियाटेक ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 4GB रैम है और इसकी इंटरनल मेमोरी 32GB की है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 256GB तक किया जा सकता है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है और इसके साथ एलईडी फ्लैश भी है. कैमरा का अपर्चर f/2.2 है. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसमें फेस अनलॉक का भी सपोर्ट है जो फ्रंट कैमरा बेस्ड है.  

Vivi Y83 की बैटरी 3,260mAh की है और इसमें कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE सहित दूसरे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. इसमें Android 8.1 आधारित कंपनी का अपना कस्टम ओएस दिया गया है.

You May Also Like

English News