iPhone X प्री-बुकिंग शुरू, स्क्रीन बदलवाने का खर्च जानकार उड़ जाएंगे होश

Apple के बहुचर्चित फ्लैगशिप iPhone X की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है. ग्राहकों को भारत में ये 3 नवंबर से उपलब्ध भी हो जाएगा. करीब 1 लाख रुपये की कीमत वाले इस आईफोन से जुड़ी एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई है जिसके बाद आप इसे खरीदने से पहले दस बार सोचेंगे.iPhone X प्री-बुकिंग शुरू, स्क्रीन बदलवाने का खर्च जानकार उड़ जाएंगे होशLaunch: SONY ने भारतीय बाजार में उतारे अपने दो नये एंड्राइट फोन, जानिए फीचर्स व कीमत!

एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone X की टूटी स्क्रीन को बदलवाने का खर्च आपको 41,600 रुपये तक आ सकता है. यानी लगभग एक iPhone 7 की कीमत के बराबर. iPhone X खरीदने वाले ग्राहकों को इसके मेंटनेंस और रिपेयर के लिए भी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.

अगर आपकी स्क्रीन एक बार टूटती है तो 89 हजार का आईफोन आपको 1 लाख 30 हजार का पड़ जाएगा. साथ ही रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि रिपेयरिंग कॉस्ट को 35-38 हजार तक भी किया जा सकता है, फिर भी इसका मेटनेंस काफी महंगा पड़ेगा. ग्राहक चाहें तो प्री-बुकिंग के साथ ही एतिहात के तौर पर इंश्योरेंस भी करा सकते हैं.

आपको बता दें कंपनी का अब तक का सबसे महंगा iPhone सिर्फ चंद मिनटों में ही सोल्ड आउट हो गया था. ऐपल ने 27 अक्टूबर से इसकी प्री बुकिंग शुरू की थी. सुबह इसके लिए प्री ऑर्डर्स शुरू हुए और 10 मिनट से भी कम में उपलब्धता खत्म हो गई.

 ऐपल ने इसकी प्री बुकिंग एक साथ 55 देशों में शुरू की हैं जिनमें भारत भी शामिल है. अमेरिका और भारत में यह आधे घंटे के अंदर ही सोल्ड आउट हो गया था, यानी प्री बुकिंग के लिए जितने युनिट्स थे खत्म हो गए.
भारत में 27 अक्टूबर दोपहर 12:31 बजे ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर इसकी प्री बुकिंग शुरू हुई. लेकिन 1 बजे से पहले ही यहां  आउट ऑफ स्टॉक का मैसेज दिखने लगा. यहां नोटिफाई मी का ऑप्शन है यानी जिसे खरीदना है वो यहां ईमेल आईडी एंटर कर सकते हैं अगली बार स्टॉक आते ही आपको ईमेल के जरिए बताया जाएगा.
loading...

You May Also Like

English News