iPhone X से कम कीमत पर आया Asus का ZenFone 5

बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान Asus ने एक नया स्मार्टफोन Zenfone 5 लॉन्च किया है. जैसा की हमने आपको पहले भी इसकी लीक्ड तस्वीरों के बारे में बताया था, ठीक वैसे ही स्मार्टफोन के साथ कंपनी हाजिर है.iPhone X से कम कीमत पर आया Asus का ZenFone 5

इसे देखकर आप कहेंगे ये तो iPhone X जैसे दिख रहा है, क्योंकि डिजाइन वैसा ही है. रिपोर्ट के मुताबिक ऐसुस ने मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा है, ‘कुछ लोग कहेंगे की यह ऐपल की कॉपी है, लेकिन हम इस बात से पीछे नहीं हट सकते की यूजर्स चाहता क्या है. आपको ट्रेंड फॉलो करना होता है’

इस बयान से साफ है कि Zenfone 5 को iPhone X की तरह या इसका क्लोन स्मार्टफोन कहें तो कोई गलत नहीं होगा. क्योंकि कंपनी भी मान रही है कि ये ट्रेंड है जिस अब ऐसुस भी फॉलो कर रही है.

Asus Zenfone 5  की कीमत iPhone X मुकाबले काफी कम भी है.

Asus Zenfone 5 में 6.2 इंच की डिस्प्ले दी गई है और बेजल काफी पतले हैं इस वजह से बॉडी टू स्क्रीन रेश्यो 90 फीसदी की है. ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है और स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक में ग्लास पैनल दिया गया है, हालांकि डिस्प्ले के तौर पर इसमें OLED पैनल दिया गया है.

iPhone X की तरह ही Zenfone 5 में भी फेस अनलॉक का ऑप्शन दिया गया है. हालांकि इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है, इसलिए आप इससे iPhone X जैसे फास्ट और सटीक फेस अनलॉक की उम्मीद नहीं कर सकते हैं. इतना ही नहीं iPhone X में जिस तरह कंपनी ने एनीमोजी दिया है वैसे ही इस स्मार्टफोन में आपको Zenimoji दिया गया है. 

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Zenfone 5 में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB है. इसे आप 4GB और 6GB रैम ऑप्शन में खरीद सकते हैं.

Asus ने एक हाई एंड स्मार्टफोन Zenfone 5Z भी लॉन्च किया है जिसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ 8GB  रैम और 256GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. इसकी शुरुआती कीमत 499 डॉलर है.

इस स्मार्टफोन में 1.4 माइक्रॉन पिक्सल और 12 मेगापिक्स सेंसर दिया गया है. सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल कैमरा दिया गया है जो पोर्ट्रेट मोड से तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं. कंपनी के मुताबिक कैमरा AI फीचर्स से लैस है और AI सीन डिटेक्शन दिया गया है जिससे सैचुरेशन, व्हाइट बलैंस, ब्राइटनेस और एक्सपोजर ठीक होते हैं.  कैमरा में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का फीचर दिया गया है इसलिए आप इससे अच्छे इमेज प्रोसेसिंग की उम्मीद की जा सकती है.

Asus ने इन दोनों स्मार्टफोन के अलावा कंपनी ने ZenFone 5 Lite भी लॉन्च किया है जो बजट डिवाइस है. इसमें 6 इंच की डिस्प्ले है और Android Oreo दिया गया है. इसकी बैटरी 3,300mAh दिया गया है. इस स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. Zenfone 5 lite की बिक्री मार्च से होगी, जबकि Zenfone 5 kr की बिक्री  अप्रैल से होगी.

You May Also Like

English News