IPL:पंजाब के गेंदबाजों ने दिलाई 19 रन से शानदार जीत, बैंगलोर फिर ढेर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का बुरा दौर बदस्तूर जारी है।139 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी एक बार फिर 20 ओवर खत्म होने से पहले ढेर हो गई और किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें 19 रन से मात दी। यह बैंगलोर की लगातार पांचवीं हार है।

 ये भी पढ़े : IPL: ऋषभ पंत शतक से चूके गये लेकिन दिल्ली को दिलाई शानदार जीत

पंजाब ने आरसीबी को मात देकर प्ले ऑफ में पहुंचने की अपनी आशाओं को जीवित रखा है। संदीप शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करने उतरी आरसीबी की कमर तोड़कर रख दी। अपने तीन ओवर से शुरुआती स्पेल में संदीप ने गेल, विराट और डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों को चलता कर पंजाब के जीत की नींव रख दी। इसके बाद बाकी बचा काम अक्षर पटेल ने कर दिया। संदीप ने 22 रन देकर 3 और अक्षर ने 11 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। पंजाब की ओर से सबसे सफल बल्लेबाज मनदीप सिंह रहे।

मनदीप ने 40 गेंद में 46 रन बनाए। जब तक मनदीप मैदान पर थे तब तक आरसीबी की जीत की आशाएं जीवित थी। अंत में पवन नेगी ने बैंगलोर को जीत दिलानी की कोशिश की लेकिन वह नाकाम रही। बैंगलोर की पूरू टीम 19 ओवर में 119 रन पर ढेर हो गई। संदीप शर्मा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन आफ द मैच चुना गया।
लक्ष्य का पीछा करने बैंगलोर की पारी की शरुआत अच्छी नहीं रही। पारी की शुरुआत करने आई मनदीप सिंह और गेल की जोड़ी पहले ओवर में टूट गई। संदीप शर्मा ने गेल को खाता नहीं खोलने दिया। पहले ओवर में आरसीबी ने 1 विकेट खोकर 7 रन बनाए। गेल के आउट होने के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरे। विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर खामोश रहा। संदीप शर्मा की गेंद पर विराट बोल्ड हो गए। विराट केवल 6 रन बना सके। विराट के बाद बल्लेबाजी करने आए एबी डिविलियर्स ने कुछ हाथ दिखाए लेकिन संदीप सिंह ने विकेट कीपर साहा के हाथों को एबी को कैच कराकर बैंगलोर की कमर तोड़ दी। 
एबी के बाद केदार जाधव मोहित शर्मा की गेंद पर अक्षर पटेल की गेंद पर कैच हो गए। इसके बाद वाटसन भी कोई कमाल नहींं दिखा सके अक्षर ने उन्हें चलता किया। इसके बाद बैंगलोर की जीत की आखिरी आशा मनदीप भी ग्लैन मैक्सवेल की गेंद पर 46 रन बनाने के बाद बोल्ड हो गए। अंत में नेगी ने थोड़ा संघर्ष जरूर किया लेकिन टीम को जीत तक नहीं पहुंचा पाए।

You May Also Like

English News