IPL: अमला के ऐसे बल्लेबाज, जिनकी सेंचुरी से हार खुद ही हर जाती है टीम

आईपीएल-10 में हाशिम अमला के शतक किंग्स इलेवन पंजाब को रास नहीं आ रहे. अमला ने अब तक दो शतक लगाए हैं और दोनों ही बार उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा. यानी आईपीएल में ऐसे पहले बल्लेबाज बने गए, जिसके शतकों के बावजूद उनकी टीम हार गई. (वो भी एक नहीं, दो बार) आईपीएल के इतिहास में अमला के अलावा सात बार ऐसा हो चुका है, जब सेंचुरी बनाने वाले बल्लेबाज की टीम हारी हो. लेकिन अमला एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिनकी सेंचुरी से दो बार टीम हारी.ये भो पढ़े: बड़ी खबर: IPL-10 अपने 100वें मैच में FAIL हुए GAYLE

अमला ने मुंबई के खिलाफ 20 अप्रैल को इंदौर में नाबाद 104 रन बनाए, और वह बेकार गया. जब किंग्स इलेवन पंजाब 198 के स्कोर की रक्षा नहीं कर पाया और 8 विकेट से वह मुकाबला हार गया.

-इसके बाद अमला ने 7 मई को फिर 104 रन बनाए और वह भी बेकार गया. इस बार किंग्स इलेवन पंजाब ने 189 रन बनाए, लेकिन गुजरात लॉयंस ने उसे अपने घरेलू मैदान मोहाली में 6 विकेट से मात दी.

 ये भी पढ़े: यह आईपीएल की ही बात नहीं, अमला ने टी-20 में जब भी अपना उच्चतम स्कोर बनाया, उनकी टीम हार गई. 

-104 रन, विरुद्ध गुजरात लॉयंस, उनकी टीम पंजाब हारी, 2017

-104 नॉट आउट विरुद्ध मुंबई इंडियंस, उनकी टीम पंजाब हारी, 2017

-97 रन विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया, उनकी टीम द. अफ्रीका हारी, 2016

-96 रन विरुद्ध सनराइजर्स हैदराबाद, उनकी टीम पंजाब हारी, 2016

अब क्या होगा किंग्स इलेवन पंजाब का..?
प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुके गुजरात लॉयंस ने छह विकेट से जीत दर्ज कर किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका पहुंचाया. किंग्स इलेवन ने 11वें मैच में छठी हार झेली और उसके अब भी 10 अंक हैं.उसकी अब भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बनी हुई है, लेकिन इसके लिए उसे अपने बाकी बचे तीनों मैच जीतने के अलावा तालिका की गणित पर भी नजर रखनी होगी.

You May Also Like

English News