IPL इतिहास में ऐसा कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बनेंगे रैना

चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज क्रिकेटर सुरेश रैना 27 मई को आईपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला खेलने के साथ टी-20 इतिहास का एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम करने के करीब आ जएंगे जो आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं बना पाया. आईपीएल के मौजूदा सीजन में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सुरेश रैना ने अब तक खेले कुल 15 मुकाबलों में 413 रन बनाए है. वहीं उन्होंने आईपीएल के सभी सीजनों को मिलाकर 4,953 रन बनाए है. यानी वह आईपीएल इतिहास के पहले पांच हजारी बनने वाले पहले बल्लेबाज बनने से महज 47 रन दूर हैं. ऐसे में उन्हें अभी 2nd क्यालिफ़ायर के विजेता के साथ होने वाले फाइनल मुकाबले में भी खेलना है. इस मुकाबले में ही रैना 5000 रनों का आंकड़ा पार कर जायेंगे ऐसी उम्मीद की जा रही है.

आईपीएल में पांच हजार रन बनाने वाले रैना पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. बता दें कि रैना के बाद आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम है. सुरेश रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज होने के साथ ही प्लेऑफ में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर है. प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी रैना के नाम है.

रैना ने अब तक प्लेऑफ के 18 मैच खेले हैं इसमें उन्होंने 50.46 की औसत और 169.07 के स्ट्राइक रेट से 658 रन बनाए हैं. गौरतलब है कि रैना के बाद धोनी ही एक मात्र ऐसे बल्लेबाज है जो प्लेऑफ के मुकाबलों में 400 से अधिक रन बना पाए है. धोनी ने प्लेऑफ के 18 मुकाबलों में 44.11 की औसत और 139.79 के स्ट्राइक रेट से कुल 406 रन बनाए हैं.

You May Also Like

English News