IPL: ऋषभ पंत शतक से चूके गये लेकिन दिल्ली को दिलाई शानदार जीत

आईपीएल सीजन 10 का 42 वां मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लायंस के बीच खेला गया.टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए गुजरात लायन्स की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स को जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य दिया. 209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 17.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 214 रन बना लिए और गुजरात को 7 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. दिल्ली की ओर से ऋषभ पंत ने शानदार 97 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई. ऋषभ पंत को उनकी तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

दिल्ली की पारी
लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर में ही कप्तान करुण नायर (12) आउट हो गए. इसके बाद संजू सैमसन और ऋषभ पंत ने दिल्ली की पारी को संभाला. संजू सैमसन ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी की. 

 

ऋषभ पंत ने 43 गेंदों में 97 रन की तूफानी पारी खेली लेकिन वे केवल 3 रन से शतक से चूक गए. अपनी पारी के दौरान ऋषभ ने 6 चौके और 9 छक्के भी लगाए. उन्होंने अपने 50 रन केवल 27 बॉल पर पूरे किए थे. ऋषभ पंत के अलावा संजू सैमसन 31 बॉल पर 61 रन बनाए. अपनी इनिंग के दौरान सैमसन ने चौका तो एक भी नहीं लगाया, लेकिन 7 छक्के जरूर लगाए. उन्होंने फिफ्टी केवल 24 बॉल पर पूरी की थी

 ये भी पढ़े : IPL दिलाएगा माइकल वॉन के अनुसार इस टीम को चैंपियंस ट्रॉफी

दिल्ली के विकेट्स 

दिल्ली की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर में ही कप्तान करुण नायर (12) आउट हो गए. वे 2.5 ओवर में प्रदीप सांगवान की बॉल पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट हुए. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए गुजरात की टीम को लंबा इंतजार करना पड़ा. दिल्ली का दूसरा विकेट 13.2 ओवर में 167 रन के स्कोर पर संजू सैमसन (61) के रूप में गिरा. जब वे रवींद्र जडेजा की बॉल पर जेम्स फॉक्नर के हाथों कैच आउट हो गए.

सैमसन के आउट होने के बाद अगले ही ओवर में रिषभ पंत (97) भी आउट हो गए. बासिल थम्पी की बॉल पर 14.3 ओवर में दिनेश कार्तिक ने उन्हें विकेट के पीछे कैच कर लिया.

दिल्ली की ओर से श्रेयस अय्यर (8 बॉल 14* रन) और कोरी एंडरसन (12 बॉल 18* रन) नॉट आउट रहे. गुजरात के लिए सांगवान, थम्पी और जडेजा को 1-1 विकेट मिला.

गुजरात की पारी
टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात की टीम की शुरुआत जरा भी अच्छी नहीं रही और दूसरे ओवर में उसके दो विकेट गिर गए. इसके बाद कप्तान सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक ने मोर्चा संभाला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 72 बॉल पर 133 रन की पार्टनरशिप की. गुजरात लायंस की ओर से सुरेश रैना ने 77 जबकि दिनेश कार्तिक ने 65 रनों की पारी खेली. जिसकी मदद से गुजरात लायंस ने 20 ओवर में 208 रन बनाए और दिल्ली की टीम को 209 रनों का विशाल लक्ष्य दिया.

गुजरात के विकेट्स
गुजरात की टीम को पहला झटका 1.1 ओवर में ब्रेंडन मैक्कुलम (1) के रूप में लगा. जब वे कैगिसो रबाडा की बॉल पर विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच हो गए. टीम का दूसरा विकेट 1.2 ओवर में गिरा, जब नदीम के डायरेक्ट थ्रो पर ड्वेन स्मिथ (9) रन आउट हो गए. इसके बाद तीसरा विकेट सीधे 12 ओवर बाद 143 रन के स्कोर पर गिरा. जब 13.2 ओवर में कप्तान सुरेश रैना (77) के रबाडा के थ्रो पर रन आउट हो गए.

चौथा विकेट अगले ओवर में ही गिर गया. 14.1 ओवर में पैट कमिन्स की बॉल पर कोरी एंडरसन ने एक गजब का कैच लेकर दिनेश कार्तिक (65) को आउट कर दिया. 17.1 ओवर में पैट कमिन्स ने इशान किशन (4) का विकेट लेकर गुजरात को पांचवां झटका दिया. ये कैच श्रेयस अय्यर ने लिया.

अगले ही ओवर में छठा विकेट भी गिर गया. जब रबाडा की बॉल पर एरोन फिंच (27) को रिषभ पंत ने कैच कर लिया. 19.1 ओवर में कोरी एंडरसन की बॉल पर जेम्स फॉक्नर (1) आउट हो गए. उनका कैच कार्लोस ब्रेथवेट ने लिया.दिल्ली की ओर से रबाडा और कमिन्स ने 2-2 विकेट लिए. वहीं 1 विकेट कोरी एंडरसन को मिला.

You May Also Like

English News