IPL के अंगने में पुजारा का क्या काम, इंग्लैंड चले काउंटी खेलने…

टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद एक बार फिर काउंटी का रुख कर लिया है. पुजारा उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो आईपीएल की नीलामी से दूर रहे. मंगलवार को यॉर्कशायर ने ट्वीट कर पुजारा का स्वागत किया है. उम्मीद की जा रही है कि वह लीड्स ब्रैडफोर्ड एमसीसीयू के खिलाफ 7 अप्रैल से शुरू होने वाले मैच में खेलेंगे.IPL के अंगने में पुजारा का क्या काम, इंग्लैंड चले काउंटी खेलने...U-19: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी हार, बनाई फाइनल में जगह!

साउथ अफ्रीका दौरे में पुजारा अपने बल्ले से टीम इंडिया की उम्मीदों पर खेले नहीं उतर पाए. उन्होंने तीन टेस्ट मैचों की 6 पारियों में 16.66 की औसत 100 रन बनाए. उनके बल्ले से एक अर्धशतक आया. उनका सर्वाधिक स्कोर 50 रहा.

मजे की बात है कि यॉर्कशायर टीम में पुजारा के साथ इंग्लिश कप्तान जो रूट भी शामिल हैं, जिन पर आईपीएल में बोली ही नहीं लगी. वे अनसोल्ड रहे. यॉर्कशायर टीम में कीवी कप्तान केन विलियमसन भी हैं, जिन्हें आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद ने 3 करोड़ रुपये में खरीदा है. 

पुजारा पिछले साल नॉटिंघमशर काउंटी क्रिकेट क्लब की ओर खेले थे. उन्होंने 27.75 की औसत से 333 रन बनाए. इससे पहले पुजारा ने यॉर्कशायर के लिए अप्रैल 2015 में साइन किया था. तब उन्हें यूनुस खान की जगह आमंत्रित किया गया था. उस सीजन में पुजारा ने 52.80 की औसत से 264 रन बनाए थे. इस साल भारत का इंग्लैंड दौरे पर पहला टेस्ट एक अगस्त से खेला जाएगा. उससे पहले 14 जून से बेंगलुरू में अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेला जाएगा, तब पुजारा भारतीय टीम में दिखाई देंगे.

You May Also Like

English News