IPL: गंभीर ने पिछली एलिमिनेटर हार का डेविड वॉर्नर से ले लिया बदला

लगातार दूसरे साल कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद एलिमिनेटर में आमने-सामने रहे. पिछली बार डेविड वॉर्नर बाजी मार गए थे. और इस बार गौतम गंभीर ने पिछली हार का उनसे बदला ले लिया. 2016 में हैदराबाद ने कोलकाता के खिलाफ न सिर्फ एलिमिनेटर का वह मुकाबला जीता, बल्कि क्वालिफायर-2 का बाधा लांघते हुए आईपीएल-9 का खिताब भी हासिल कर लिया था.यह भी पढ़े: KKRvsSRH: सनराइजर्स नहीं बचा पाई खिताब, कोलकाता ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

एलिमिनेटर मैच में कोलकाता की जीत, क्वालिफायर-2 में कल मुंबई से होगी भिड़ंत  

तीसरी बार चैंपियन बनेगा का मौका

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें अब तक दो-दो बार आईपीएल की चैंपियन रही हैं. 19 मई को क्वालिफायर-2 जीतने वाली टीम तीसरी बार चैंपियन बनने के लिए जोर आजमाइश करेगी. जहां उसका सामना फाइनल में 21 मई को राइजिंग पुणे सुपरजायंट से होगा.

या मिलेगा नया IPL चैंपियन..?

राइजिंग पुणे सुपरजायंट की टीम चैंपियन बनकर आईपीएल से विदाई चाहेगी. आनेवाले सीजन में यह टीम आईपीएल में नहीं होगी. दो प्रतिबंधित फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की अगले साल वापसी तय है. आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला कह चुके हैं कि पुणे के अलावा गुजरात लॉयंस की कार्यावधि नहीं बढ़ायी जाएगी.

इसलिए 10 टीमों की नहीं होगी IPL

यहां तक कि अगर दस टीमों की लीग बनती है, तब भी दो नई टीमें बोली प्रक्रिया से आएंगी. आईपीएल संचालन परिषद के अधिकतर सदस्य आईपीएल को 10 टीमों का नहीं बनाना चाहते. वे इसे आठ टीमों तक सीमित रखने के पक्ष में हैं. क्योंकि दस टीमों की लीग होने से मैचों की संख्या बढ़कर 84 हो जाएगी.

मैन ऑफ द मैच रहे कोलकाता के नाथन कुल्टर नाइल ने अपनी ही गेंद पर शानदार कैच लपका

 

You May Also Like

English News