IPL दिलाएगा माइकल वॉन के अनुसार इस टीम को चैंपियंस ट्रॉफी

इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों का इंडियन प्रीमियर लीग का प्रदर्शन जून में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड को पहली बार आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी जीतने में मदद करेगा.

आईपीएल से इंग्लिश खिलाड़ियों को मिल रहा है फायदा
वॉन ने कहा आईपीएल में खेलने से इंग्लैंड के खिलाड़ियों को एक जबरदस्त अनुभव मिल रहा है, यह कुछ साल पहले ही हो जाना चाहिए था. अब मुझे लगता है, कि केविन पीटरसन सही थे, जब उन्होंने कहा था, कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा आईपीएल में हिस्सा लेने की अनुमति दी जानी चाहिए.

 ये भी पढ़े : इतिहास में पहली बार 4 गेंद पर 92 रन दिये तो…

आईपीएल के अनुभव से चैंपियन बनेगी इंग्लैंड
वॉन का मानना है कि, यह इंग्लैंड क्रिकेट को एक सही दिशा में ले जा रहा है. हमारे अधिकांश वनडे टीम के खिलाड़ियों को पहले ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश में खेलने का मौका दिया गया है और अब उन्हें आईपीएल मिल गया है. अब मुझे इसे एसा लग रहा है, कि हमारी टीम फॉर्म में है और चैंपियन ट्रॉफी जीतने में जरूर कामयाब रहेगी.

इस बार जबरदस्त फॉर्म में है इंग्लिश टीम
वॉन ने आगे कहा कि मौजूदा टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले अपने दम पर मैच जिता सकते हैं और इस बार तो हमारे पास नए टेस्ट कप्तान जो रूट भी शामिल हैं. इसलिए सफलता के लिए हम अधिक सक्षम हैं. इंग्लैंड में हुई पिछली दो चैंपियंस ट्रॉफी में हमारे पास एक महान टीम नहीं थी लेकिन फिर भी हम फाइनल में पहुंच गए थे, जबकि इस बार तो वह वास्तव में बहुत अच्छी टीम है.

गौरतलब है, कि 2004 और 2013 में इंग्लैंड ने चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करते हुए फाइनल में प्रवेश किया मगर जीत नहीं सका. लेकिन इस बार कई इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल में अपने बल्ले व गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और आईपीएल में अपनी टीमों को मैच जीता रहे हैं. और कई क्रिकेट पंडित इंग्लैंड को इस बार आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी का प्रबल दावेदार भी मान रहे हैं.

You May Also Like

English News