IPL: दिल्ली डेयरडेविल्स ने लखनऊ में खेलने से इंकार, स्टेडियम पर उठाए सवाल

विजय हजारे ट्रॉफी के नॉक आउट छिनने के बाद अब लखनऊ को और बड़ा झटका लगा है। दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने आईपीएल मुकाबले लखनऊ में खेलने से इंकार कर दिया है। डेयरडेविल्स मैनेजमेंट ने लखनऊ में नहीं खेलने का कारण नवनिर्मित एकाना स्टेडियम को मैच के लिए तैयार नहीं होना बताया है। IPL: दिल्ली डेयरडेविल्स ने लखनऊ में खेलने से इंकार, स्टेडियम पर उठाए सवालयही नहीं आईपीएल टीमों ने अपने घरेलू मैदान को छोड़ किसी नए आयोजन स्थल पर प्ले ऑफ मुकाबले भी नहीं खेलने की बात कह डाली है। इसके साथ ही इस बार यूपी में आईपीएल मुकाबलों के आयोजन की संभावनाएं लगभग खत्म सी हो गई हैं। कानपुर पहले ही आईपीएल मुकाबलों की दौड़ से बाहर हो चुका है।

आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला लंबे समय से लखनऊ में दिल्ली डेयरडेविल्स के दो और दो प्ले ऑफ मुकाबले कराने की कोशिश कर रहे थे। इस संबंध में डेयरडेविल्स की शुक्ला से कई दौर की बात भी हुई है। शुक्ला के ही कहने पर डेयरडेविल्स मैनेजमेंट ने लखनऊ के स्टेडियम का कई मौकों पर दौरा भी किया, लेकिन अंत में मंगलवार को डेयडेविल्स मैनेजमेंट ने राजीव शुक्ला को साफ कर दिया कि वह आईपीएल-11 के अपने सभी घरेलू मैच दिल्ली में खेलना चाहते हैं। 

डेयरडेविल्स ने लखनऊ में नहीं खेलने का सबसे बड़ा कारण लखनऊ स्टेडियम का अब तक मैच के लिए पूरी तरह तैयार नहीं होना बताया है। डेयरडेविल्स का मानना है कि यहां अभी मैच के लिए काफी काम होना बाकी है। उन्होंने यह भी कहा है कि टीम के प्रायोजक भी यह चाहते हैं कि सभी घरेलू मैच दिल्ली में होने चाहिए। वहीं, टीम के कोचिंग स्टाफ का भी यही मानना है कि सभी मुकाबले एक ही आयोजन स्थल पर होने चाहिए।

राजस्थान रॉयल्स भी पुणे में नहीं खेलेगा

सिर्फ दिल्ली डेयरडेविल्स ने लखनऊ में खेलने से इंकार नहीं किया है बल्कि राजस्थान रॉयल्स ने भी पुणे में खेलने से मना कर दिया है। राजस्थान की टीम अपने सभी सातों मुकाबले जयपुर में खेलेगी।

लखनऊ की तरह पुणे में भी प्ले ऑफ मुकाबले कराने की कोशिश की गई थी, लेकिन इन दोनों ही स्थानों पर अन्य टीमों की रुचि नहीं होने के चलते प्ले ऑफ मुकाबले होना भी मुश्किल हो गया है। अब इस आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ऐसी होगी जो अपने घरेलू मैच मोहाली और इंदौर में खेलेगी। पंजाब ने तीन मैच इंदौर में खेलने की बात कही है।  

You May Also Like

English News