IPL में अब तक जिसकी नहीं हुई थी नीलामी, मिल गया उसे खरीदने वाला

बेंगलुरु में जब बीस फरवरी को आईपील में नीलामी हो रही थी उस समय इशांत शर्मा को किसी टीम ने नहीं खरीदा था। हालांकि उनके न बिकने पर सभी को हैरानी भी हुई थी। कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान और दिल्ली रणजी टीम में इशांत के साथ रहे गौतम गंभीर ने यहां तक कि उनके न बिकने को लेकर ये भी कहा था कि कोई फ्रेंचाइजी प्रति मैच सिर्फ चार ओवर फेंकने के लिए दो करोड़ रुपये क्यों देगी।

आईपील में इशांत को दो करोड़ का मिला खरीददार

लेकिन भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान बेहतरीन गेंदबाज की ग्लेन मैक्सवेल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब से बात हो गयी है और वो इशांत को दो करोड़ रुपये में खरीदने के लिए तैयार है। अब बस करार होना बाकी है। बाकी सारी बात फाइनल है इसलिए दोनों तरफ से कोई भी इस मामले में बोलने के लिए तैयार नहीं है।

आपको बता दें, सिर्फ इशांत ही नहीं इरफान पठान के लिए भी किसी टीम ने आइपीएल नीलामी में बोली नहीं लगाई थी। इन दोनों ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की तरफ से पिछला सत्र खेला था। इसमें इशांत ने सिर्फ दो मैच खेले थे उसके बाद उनको चोट लग गयी और वो नहीं खेल पाए। इन सब के बावजूद उन्होंने अपना आधार मूल्य दो करोड़ रुपये रखा और इसी का खामियाजा उन्हें आईपीएल की नीलामी के समय उठाना पड़ा।

सूत्रों की माने तो इशांत को फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम की भरपाई के लिए खरीदने का मन बनाया है। दरअसल किंग्स इलेवन पंजाब में एक खिलाड़ी को चोट लग जाने से वो बाहर हो गया। जिस कारण इशांत को उस खिलाड़ी की जगह रख लिया गया। इस समय किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मुख्य कोच वीरेंद्र सहवाग के नेतृत्व में इंदौर के होलकर स्टेडियम में तैयारी कर रही है। टीम ने इसे अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाया है। सात अप्रैल तक टीम यहीं पर अभ्यास करेगी और आठ अप्रैल को टीम यहां अपना पहला लीग मैच राइजिंग पुणे के साथ खेलेगी। फिलहाल किंग्स इलेवन में कुल 27 खिलाड़ी हैं, जिसमें 18 भारतीय और नौ विदेशी हैं।

You May Also Like

English News