IPL में ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे क्रिकेटर बने रोहित शर्मा

रोहित से पहले यह कारनामा गुजरात लॉयंस के कप्तान सुरेश रैना ने किया था। उन्होंने 2008 में खेले गए आईपीएल के पहले सीजन से 2017 तक हर बार 300 रन के आंकड़े को पार किया। इससे पहले और कोई खिलाड़ी यह कारनामा नहीं कर सका था। लेकिन अब इस सूची में रैना के साथ रोहित ने भी अपना नाम दर्ज करा लिया है। IPL में ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे क्रिकेटर बने रोहित शर्मायह भी पढ़े: IPL: पुणे बनाम मुंबई, आज कौन किस पर भारी होगा,जानिए दोनों टीमों का लेखा-जोखा..

रोहित के नाम मौजूदा सीजन में खेले 16 मैच में 309 रन हो गए हैं। आईपीएल-10 में रोहित का बल्ला उनकी पहचान के मुताबिक तो नहीं चला है लेकिन उन्होंने तीन अर्धशतकीय पारियों की मदद से 23.76 की औसत और 123.10 की स्ट्राइक रेट से 309 रन बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 67 रन रहा है।

आईपीएल में अब तक रोहित कुल 158 मैच खेल चुके हैं। रोहित ने इस दौरान 32 अर्धशतक और 1 शतक के साथ 4183 रन बनाए हैं। उनकी बल्लेबाजी का औसत 32.67 और स्ट्राइक रेट 131.04 का रहा है। रोहित ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल में 4000 रन पूरे किए थे। वह सुरेश रैना, विराट कोहली, गौतम गंभीर के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे भारतीय क्रिकेटर हैं।

इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर भी आईपीएल में 4 हजार रन के आंकड़े को पार कर चुके हैं। उन्होंने यह उपलब्धि केकेआर के खिलाफ मौजूदा सीजन में एलिमिनेटर मुकाबले के दौरान हासिल की। वह यह मुकाम हासिल करने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी हैं। इसके साथ ही वह सबसे तेजी से इस मुकाम को हासिल करने वाले खिलाड़ी हैं। 

You May Also Like

English News