IPL में दिखेगा युवी का धमाका, किंग्स के लिए नेट पर बहा रहे हैं पसीना

टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे धुरंधर बल्लेबाज युवराज सिंह ने आईपीएल के 11वें सीजन के लिए तैयारी शुरू कर दी है. वह नेट पर खुद को परखने के लिए पसीना बहा रहे हैं. 36 साल के युवराज भले ही इस बार ज्यादा राशि में न बिक पाए हों, लेकिन आईपीएल में होना उनके फैंस के लिए लिए बड़ी बात है. इस स्टार खिलाड़ी को किंग्स इलेवन पंजाब ने बेस प्राइस दो करोड़ रुपये में ही खरीदा.IPL में दिखेगा युवी का धमाका, किंग्स के लिए नेट पर बहा रहे हैं पसीना

पिछले तीन साल में युवराज के लिए बहुत कुछ ब

लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे युवराज कह चुके हैं, ‘मैं आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं. मेरे लिए यह काफी अहम टूर्नामेंट है. मैं 2019 तक खेलना चाहता हूं और उसके बाद आगे के लिए फैसला लूंगा.’ 

दल गया है, जिसके कारण 2018 में वह केवल अपने बेस प्राइस में ही बिक पाए. 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने युवराज के लिए 16 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. इससे पहले 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उन्हें 14 करोड़ रुपये में खरीदा था. 2016 में युवराज पर सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 करोड़ रुपये खर्च किए.

युवराज ने आखिरी बार पिछले साल 30 जून को एंटीगुआ में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे खेला था. इसके बाद से वो टीम से बाहर हैं. उसी साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच में उन्होंने 10 गेंदों पर ताबड़तोड़ 27 रन बनाए थे. फिटनेस के लिए यो-यो टेस्ट पास नहीं कर पाने की वजह से उन्हें टीम में नहीं शामिल किया गया.

युवराज के आईपीएल करियर में कोई उल्लेखनीय प्रदर्शन नहीं किया है. उन्होंने अब तक 120 मैचों में 25.61 की औसत से 2587 रन बनाए हैं. उनका उच्चतम स्कोर 83 रहा है. गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 36 विकेट निकाले हैं.

You May Also Like

English News