गेल-विराट जैसे दिग्गज़ों को पीछे छोड़कर IPL में सबसे आगे निकले…

  • कप्तान डेविड वॉर्नर की रिकॉर्ड पारी की मदद से चैंपयिन सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल सीज़न 10 में अपने दूसरे मुकाबले को 9 विकेट से जीत लिया.
    गेल-विराट जैसे दिग्गज़ों को पीछे छोड़कर IPL में सबसे आगे निकले...
    गुजरात लायंस के साथ हैदराबाद में खेले जा रहे मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए गुजरात लायंस की टीम ने हैदराबाद को मामूली 136 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में कप्तान डेविड वॉर्नर के विस्फोट के आगे मेहमान टीम की एक नहीं चली.
    136 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए डेविड वॉर्नर ने महज़ 45 गेंदों पर 76 रनों की आतिशी पारी खेली जिसमें उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के भी लगाए.इसके साथ ही डेविड वॉर्नर ने आज एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है.

 

वॉर्नर ने टी20 क्रिकेट में 7000 रन पूरे कर लिए हैं और टी20 क्रिकेट में 7000 रन बनाने वाले वो दुनिया के चौथे बल्लेबाज़ बन गए हैं. उनके अलावा क्रिस गेल, ब्रेडन मैक्कलम, ब्रैड हॉज ने टी20 क्रिकेट में 7000 से ज्यादा रन बनाए हैं. 

इसके साथ ही डेविड वॉर्नर आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज़ भी बन गए हैं. उनके नाम आईपीएल में 35 अर्धशतक हो गए हैं. जबकि टी20 क्रिकेट में वो गेल के बाद दूसरे सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज़ हैं. गेल ने टी20 में कुल 78 अर्धशतक लगाए हैं जो सबसे अधिक है.

You May Also Like

English News