IPL: मैक्सवेल-बोल्ट के दो ‘जुड़वां कैच’ देख दंग रह गए सभी,

दिल्ली डेयरडेविल्स ने रविवार को फिरोजशाह कोटला में मुंबई इंडियंस को मात देकर उसका प्लेऑफ में जगह बनाने का सपना तोड़ दिया. दिल्ली ने चार विकेट पर 174 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 19.3 ओवर में 163 रनों पर सिमट गई और ‘करो या मरो’ का मुकाबला 11 रनों से गंवा बैठी.दरअसल, संदीप लामिछाने अपना दूसरा ओवर डालने उतरे और 10वें ओवर की पहली गेंद को कीरोन पोलार्ड (7) उठा बैठे, जिसे बाउंड्री लाइन पर खड़े मैक्सवेल ने इसे लपक लिया, लेकिन वह बाउंड्री से बाहर गिर रहे थे, जिससे उन्होंने गेंद ट्रेंट बोल्ट की ओर फेंक दी, जिन्होंने इसे कैच किया.  इसी ओवर में क्रुणाल पंड्या भी पवेलियन लौट गए. मुंबई का स्कोर तीन विकेट पर 74 रन से पांच विकेट पर 78 रन हो गया. कप्तान रोहित शर्मा (13) और हार्दिक पंड्या (27) ने छठे विकेट के लिए 43 रन जोड़े, लेकिन टीम को जीत के करीब नहीं ले जा सके.     एक बार फिर मैक्सवेल और बोल्ट का वही जुड़वां कैच देखने को मिला. 14वां ओवर फेंक रहे हर्षल पटेल की पांचवीं गेंद को रोहित (13) ने लॉन्ग ऑन की ओर उछाल दिया. अपनी बाईं ओर भागते हुए मैक्सेवल ने एक बार फिर कैच पकड़ लिया, लेकिन खुद के कदम बाउंड्री के बाहर जाने से पहले उन्होंने गेंद बोल्ट की ओर फेंक दी. आखिरकार बोल्ट ने उस कैच को पूरा किया.  यानी ये दो जुड़वां कैच इस आईपीएल के बेहतरीन कैच माने जा सकते हैं. हालांकि स्कोर बोर्ड पर कैच पकड़ने वाले में बोल्ट का नाम दर्ज हुआ. जबकि उन दोनों कैचों को मैक्सवेल ने बनाया था. खैर जो भी हो, मैक्सवेल और बोल्ट की यह 'जुगलबंदी' यादगार रहेगी.दरअसल, संदीप लामिछाने अपना दूसरा ओवर डालने उतरे और 10वें ओवर की पहली गेंद को कीरोन पोलार्ड (7) उठा बैठे, जिसे बाउंड्री लाइन पर खड़े मैक्सवेल ने इसे लपक लिया, लेकिन वह बाउंड्री से बाहर गिर रहे थे, जिससे उन्होंने गेंद ट्रेंट बोल्ट की ओर फेंक दी, जिन्होंने इसे कैच किया.  इसी ओवर में क्रुणाल पंड्या भी पवेलियन लौट गए. मुंबई का स्कोर तीन विकेट पर 74 रन से पांच विकेट पर 78 रन हो गया. कप्तान रोहित शर्मा (13) और हार्दिक पंड्या (27) ने छठे विकेट के लिए 43 रन जोड़े, लेकिन टीम को जीत के करीब नहीं ले जा सके.     एक बार फिर मैक्सवेल और बोल्ट का वही जुड़वां कैच देखने को मिला. 14वां ओवर फेंक रहे हर्षल पटेल की पांचवीं गेंद को रोहित (13) ने लॉन्ग ऑन की ओर उछाल दिया. अपनी बाईं ओर भागते हुए मैक्सेवल ने एक बार फिर कैच पकड़ लिया, लेकिन खुद के कदम बाउंड्री के बाहर जाने से पहले उन्होंने गेंद बोल्ट की ओर फेंक दी. आखिरकार बोल्ट ने उस कैच को पूरा किया.  यानी ये दो जुड़वां कैच इस आईपीएल के बेहतरीन कैच माने जा सकते हैं. हालांकि स्कोर बोर्ड पर कैच पकड़ने वाले में बोल्ट का नाम दर्ज हुआ. जबकि उन दोनों कैचों को मैक्सवेल ने बनाया था. खैर जो भी हो, मैक्सवेल और बोल्ट की यह 'जुगलबंदी' यादगार रहेगी.

लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय मुंबई इंडियंस की टीम 9वें ओवर में 2 विकेट पर 74 रन बना चुकी थी, लेकिन उसी स्कोर पर वह दो विकेट गंवाकर दबाव में आ गई. पहले तो सलामी बल्लेबाज एविन लुइस (48 रन) अमित मिश्रा का शिकार बने, जिन्हें विकेटकीपर ऋषभ पंत ने स्टंप किया. लेकिन इसके बाद जो हुआ, उसे देख सभी ने दातों तले उंगलियां दबा लीं.

दरअसल, संदीप लामिछाने अपना दूसरा ओवर डालने उतरे और 10वें ओवर की पहली गेंद को कीरोन पोलार्ड (7) उठा बैठे, जिसे बाउंड्री लाइन पर खड़े मैक्सवेल ने इसे लपक लिया, लेकिन वह बाउंड्री से बाहर गिर रहे थे, जिससे उन्होंने गेंद ट्रेंट बोल्ट की ओर फेंक दी, जिन्होंने इसे कैच किया.

इसी ओवर में क्रुणाल पंड्या भी पवेलियन लौट गए. मुंबई का स्कोर तीन विकेट पर 74 रन से पांच विकेट पर 78 रन हो गया. कप्तान रोहित शर्मा (13) और हार्दिक पंड्या (27) ने छठे विकेट के लिए 43 रन जोड़े, लेकिन टीम को जीत के करीब नहीं ले जा सके.

एक बार फिर मैक्सवेल और बोल्ट का वही जुड़वां कैच देखने को मिला. 14वां ओवर फेंक रहे हर्षल पटेल की पांचवीं गेंद को रोहित (13) ने लॉन्ग ऑन की ओर उछाल दिया. अपनी बाईं ओर भागते हुए मैक्सेवल ने एक बार फिर कैच पकड़ लिया, लेकिन खुद के कदम बाउंड्री के बाहर जाने से पहले उन्होंने गेंद बोल्ट की ओर फेंक दी. आखिरकार बोल्ट ने उस कैच को पूरा किया.

यानी ये दो जुड़वां कैच इस आईपीएल के बेहतरीन कैच माने जा सकते हैं. हालांकि स्कोर बोर्ड पर कैच पकड़ने वाले में बोल्ट का नाम दर्ज हुआ. जबकि उन दोनों कैचों को मैक्सवेल ने बनाया था. खैर जो भी हो, मैक्सवेल और बोल्ट की यह ‘जुगलबंदी’ यादगार रहेगी.

You May Also Like

English News