IPL: राजस्थान रॉयल्स में जान डाल रहीं गौतम की ये छोटी-छोटी पारियां

राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को चार विकेट से हराकर आईपीएल-11 के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें जिंदा रखी हैं. राजस्थान की टीम को और तीन मैच खेलने हैं, ऐसे में वह अपने जोरदार प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती हैराजस्थान को चेन्नई के खिलाफ शुक्रवार को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 28 रनों की दरकार थी. ऐसे में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत के नायक रहे कृष्णप्पा गौतम (4 गेंदों में 13 रन) ने डेविड विली के ओवर में दो छक्के लगाकर रॉयल्स के खेमे में जान भरी.  गौतम हालांकि 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए, लेकिन दूसरे छोर पर मौजूद जोस बटलर के लिए काम आसान कर गए. ड्वेन ब्रावो आखिरी ओवर करने आए, जिसमें 12 रन चाहिए थे. बटलर (नाबाद 95) ने शुरू से स्ट्राइक अपने पास रखी और एक छक्के की मदद से आवश्यक रन बनाकर अपनी टीम को जरूरी जीत दिलाई.     गौतम की छोटी, लेकिन जोरदार पारियां  - मौजूदा आईपीएल में 29 साल के ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम राजस्थान रॉयल्स के लिए फायदेमंद साबित हो रहे हैं. गौतम को राजस्थान रॉयल्स ने 6.20 रुपये में खरीदा है. 22 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने ऐसे समय 11 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाकर जीत दिलाई, जब 14 गेंदों में 38 रनों की दरकार थी. गौतम ने इस पारी के दौरान 4 चौके और 2 छक्के लगाए.  -दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 2 मई को खेले गए मैच में गौतम ने 6 गेंदों में नाबाद 18 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 2 चौके  लगाए और एक छक्का भी जड़ा. उस मैच में राजस्थान को जीत के लिए 8 गेंदों में 25 रनों की जरूरत थी. आखिरकार वह आखिरी गेंद पर पह छक्का नहीं लगा पाए थे, जिससे उनकी टीम 4 रनों से हार गई.  -चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 11 मई को गौतम ने 4 गेंदों में 13 रनों की पारी खेली. उन्होंने वैसे समय में रन बनाए, जब 'करो या मरो' के मुकाबले में टीम को 12  गेंदों में 28 रनों की जरूरत थी और उन्होंने पहली तीन गेंदों में 2 छक्के जड़ दिए और जिससे टीम की जीत आसान हो गई.

राजस्थान को चेन्नई के खिलाफ शुक्रवार को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 28 रनों की दरकार थी. ऐसे में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत के नायक रहे कृष्णप्पा गौतम (4 गेंदों में 13 रन) ने डेविड विली के ओवर में दो छक्के लगाकर रॉयल्स के खेमे में जान भरी.

गौतम हालांकि 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए, लेकिन दूसरे छोर पर मौजूद जोस बटलर के लिए काम आसान कर गए. ड्वेन ब्रावो आखिरी ओवर करने आए, जिसमें 12 रन चाहिए थे. बटलर (नाबाद 95) ने शुरू से स्ट्राइक अपने पास रखी और एक छक्के की मदद से आवश्यक रन बनाकर अपनी टीम को जरूरी जीत दिलाई.

गौतम की छोटी, लेकिन जोरदार पारियां

– मौजूदा आईपीएल में 29 साल के ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम राजस्थान रॉयल्स के लिए फायदेमंद साबित हो रहे हैं. गौतम को राजस्थान रॉयल्स ने 6.20 रुपये में खरीदा है. 22 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने ऐसे समय 11 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाकर जीत दिलाई, जब 14 गेंदों में 38 रनों की दरकार थी. गौतम ने इस पारी के दौरान 4 चौके और 2 छक्के लगाए.

-दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 2 मई को खेले गए मैच में गौतम ने 6 गेंदों में नाबाद 18 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 2 चौके  लगाए और एक छक्का भी जड़ा. उस मैच में राजस्थान को जीत के लिए 8 गेंदों में 25 रनों की जरूरत थी. आखिरकार वह आखिरी गेंद पर पह छक्का नहीं लगा पाए थे, जिससे उनकी टीम 4 रनों से हार गई.

-चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 11 मई को गौतम ने 4 गेंदों में 13 रनों की पारी खेली. उन्होंने वैसे समय में रन बनाए, जब ‘करो या मरो’ के मुकाबले में टीम को 12  गेंदों में 28 रनों की जरूरत थी और उन्होंने पहली तीन गेंदों में 2 छक्के जड़ दिए और जिससे टीम की जीत आसान हो ग

.

You May Also Like

English News