IPL हिस्ट्री में मुंबई की सबसे बड़ी जीत, दिल्ली को 146 रनों से हरा दिया

आईपीएल सीजन 10 के 45वें मैच में मुंबई इंडियन्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 146 रन से हरा दिया.टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 212 रन बनाए और दिल्ली डेयरडेविल्स को जीत के लिए 213 रनों का लक्ष्य दिया.213 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम 13.4 ओवर में 66 रन पर सिमट गई. दिल्ली के केवल तीन बैट्समैन डबल डिजिट में रन बना सके. मुंबई की ओर से हरभजन सिंह और कर्ण शर्मा ने 3-3 विकेट लिए.जबकि लसिथ मलिंगा के खाते में दो विकेट गए.मैक्लेनघन और बुमराह ने एक-एक विकेट लिया. मुंबई के लिए सिमंस ने 66 और पोलार्ड ने 63 रन की पारी खेली.मुंबई की इनिंग में 66 रन बनाने वाले लेंडल सिमन्स ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए. इस जीत के साथ मुंबई ने पॉइंट टेबल में टॉप पर अपनी जगह सुरक्षित रखी है. उसके अब 18 पॉइंट हैं और वह प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी है. ये भी पढ़े :  आईपीएल-10 में मुंबई ने दिल्ली के सामने रखा 213 का बड़ा लक्ष्य

दिल्ली की पारी
लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही और पहली ही बॉल पर उसका पहला विकेट गिर गया. इसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई और थोड़ी-थोड़ी देर में लगातार विकेट गिरते रहे.

दिल्ली की ओर से केवल तीन बैट्समैन ही डबल डिजिट में ही रन बना पाए. करुण नायर ने सबसे ज्यादा 21 रन, तो वहीं कोरी एंडरसन और पैट कमिन्स ने 10-10 रन की इनिंग खेली. रनों के लिहाज से मुंबई ने इस मैच में आईपीएल हिस्ट्री में सबसे बड़ी (146 रन) जीत दर्ज की. इससे पहले ये रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के नाम पर था, जिसने पिछले साल गुजरात लायन्स को 144 रन से हराया था.

दिल्ली के विकेट्स
दिल्ली डेयरडेविल्स की शुरुआत बेहद खराब रही और पहली ही बॉल पर संजू सैमसन (0) आउट हो गए. मिशेल मैक्लिंघन ने उन्हें लेंडल सिमन्स के हाथों कैच करा दिया. दूसरा विकेट 1.5 ओवर में 6 रन पर श्रेयस अय्यर (3) का रहा. वे लसिथ मलिंगा की बॉल पर हरभजन सिंह के हाथों कैच आउट हो गए. 3.2 ओवर में रिषभ पंत (0) के रूप में टीम का तीसरा विकेट गिरा. जब बुमराह ने अपनी बॉल पर उन्हें सिमन्स के हाथों कैच आउट करा दिया.

चौथा विकेट करुण नायर (21) का रहा. जो 4.4 ओवर में हरभजन की बॉल पर रोहित को कैच दे बैठे. कोरी एंडरसन (10) आउट होने वाले पांचवें प्लेयर रहे. 5.5 ओवर में लसिथ मलिंगा की बॉल पर वे कर्ण शर्मा को कैच देकर आउट हो गए. छठा विकेट मार्लोन सैमुअल्स (1) का रहा. वे कर्ण शर्मा की बॉल पर रोहित शर्मा को कैच दे बैठे. हरभजन ने पैट कमिन्स (10) को आउट कर दिल्ली का सातवां विकेट गिराया. कर्ण शर्मा ने कैगिसो रबाडा (0) को आउट कर आठवां झटका दिया. मो. शमी (7) आउट होने वाले नौवें बैट्समैन रहे. उन्हें हरभजन की बॉल पर पोलार्ड ने कैच कर लिया.

मुंबई की पारी
इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए मुंबई की टीम ने लेंडल सिमन्स (66) और कीरोन पोलार्ड (63*) की इनिंग की मदद से 20 ओवरों में 3 विकेट पर 212 रन बनाए. मुंबई की ओर से हार्दिक पंड्या ने भी आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बैटिंग की और केवल 14 बॉल पर 29* रन बना दिए. उन्होंने 1 चौका और 3 छक्के भी लगाए. दिल्ली की ओर से कागिसो रबाडा, अमित मिश्रा और कोरी एंडरसन को 1-1 ने विकेट लिए.

मुंबई के विकेट
मुंबई की टीम को लेंडल सिमंस और पार्थिव पटेल ने जोरदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 52 बॉल पर 79 रन की पार्टनरशिप की.

मुंबई का पहला विकेट 8.4 ओवर में गिरा, जब विकेटकीपिंग कर रहे ऋषभ पंत ने अमित मिश्रा की बॉल पर पार्थिव पटेल (25) को स्टंप कर दिया. दूसरा विकेट 12.3 ओवर में 116 रन के स्कोर पर गिरा, जब कोरी एंडरसन की बॉल पर लेंडल सिमन्स (66) को मार्लोन सैमुअल्स ने कैच कर लिया.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com