IPL-11: 30 गेंदों में ब्रावो ने पलटा खेल का पासा, मुंबई से ऐसे छीनी जीत

आईपीएल 11 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने अपनी आतिशी पारी से मुंबई के जबड़े से जीत छीन ली. सांसें रोक देने वाले इस मैच में ब्रावो ने महज 30 गेंदों में 68 रनों की तूफानी पारी खेली.IPL-11: 30 गेंदों में ब्रावो ने पलटा खेल का पासा, मुंबई से ऐसे छीनी जीत

हरफनमौला कृणाल पंड्या के 22 गेंद में 41 रन की मदद से मुंबई इंडियंस ने चार विकेट पर 165 रन बनाये थे. जवाब में चेन्नई ने 15वें ओवर में सात विकेट 105 रन पर गंवा दिये थे लेकिन ब्रावो ने 30 गेंद में तीन चौकों और सात छक्कों की मदद से 68 रन बनाकर मैच का पासा पलट दिया.

ब्रावो ने बाउंड्री से बटोरे 54 रन

ब्रावो की इस शानदार पारी की बदौलत धोनी की टीम ने मुंबई इंडियंस को एक विकेट से हरा दिया और आईपीएल सीजन 11 में जीत के साथ अपने सफर की शुरुआत की. ब्रावो ने अपनी इस पारी में 7 छक्के और 3 चौके लगाए. इस तरह उन्होंने 68 रनों की पारी में 54 रन बाउंड्री से बनाए.

आखरी तीन ओवर में चाहिए थे 47 रन

दो साल बाद आईपीएल में वापसी करने वाली महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई टीम को आखिरी तीन ओवर में 47 रन की जरूरत थी. ब्रावो ने 18वें ओवर में मैच की तस्वीर बदलते हुए नाथन मैक्लीनागन को दो छक्के और एक चौका जड़ा. इसके अगले ओवर में जसप्रीत बुमराह को तीन छक्के लगाये लेकिन आखिरी गेंद पर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को कैच दे बैठे.

आखिरी ओवर का रोमांच

अब चेन्नई को एक ओवर में सात रन चाहिये थे और रिटायर्ड हर्ट हो चुके केदार जाधव क्रीज पर उतरे. मुस्ताफिजूर रहमान की पहली तीन गेंद खाली जाने के बाद जाधव ने चौथी गेंद पर छक्का लगाकर स्कोर बराबर किया और अगली गेंद पर चौके के साथ विजयी रन लिये. 

चेन्नई की शुरुआत रही खराब

बता दें कि 165 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई की बल्लेबाजी शुरुआती दौर में ही लड़खड़ा गई. 27 रन के स्कोर पर चेन्नई के सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन 16 रन बनाकर चलते बने. इससे पहले कि पहले विकेट से टीम उबर पाती, 42 रन के स्कोर पर लगातार दो विकेट गिर गए. सुरेश रैना 4 रन बनाकर और अंबाती रायुडु 22 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद धोनी 5 रन और रविंद्र जडेजा 12 रन बनाकर चलते बने. हालांकि, इसके बाद आए ब्रावो ने पासा पलटा और टीम को जीत की दहलीज पर ले जाकर खड़ा कर दिया.

फ्लॉप रहे रोहित शर्मा

बता दें कि चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए हरफनमौला कृणाल पंड्या के 22 गेंद में 41 रन की मदद से मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 11वें सत्र के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चार विकेट पर 165 रन बनाये. मुंबई का स्कोर एक समय दो विकेट पर 20 रन था जब सलामी बल्लेबाज एविन लुईस (0) और कप्तान रोहित शर्मा (15) सस्ते में आउट हो गए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंद में 43 और ईशान किशन ने 29 गेंद में 40 रन बनाकर मुंबई को ढर्रे पर लौटाया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 78 रन जोड़े. इनके बाद कृणाल और हार्दिक पंड्या ने मिलकर 5.2 ओवर में 52 रन बनाकर टीम को 160 रन के पार पहुंचाया. चेन्नई के लिये वाटसन ने 29 रन देकर दो विकेट लिये.

पहली बार डीआरएस का इस्तेमाल

दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज दीपक चहार ने लुईस को आउटस्विंगर पर एलपीड्ब्ल्यू आउट किया. लुईस ने आईपीएल के इतिहास में पहली बार डीआरएस का इस्तेमाल किया लेकिन फैसला चेन्नई के पक्ष में गया.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com