IPL 2017: इतिहास में पहली बार मुंबई ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

IPL 2017: इतिहास में पहली बार मुंबई ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

New Delhi: IPL-10 के 45वें मैच में मुंबई इंडियन्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 146 रन से हरा दिया। रनों के मामले में ये हिस्ट्री की सबसे बड़ी जीत है।IPL 2017: इतिहास में पहली बार मुंबई ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

213 रन के टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम 66 रन पर सिमट गई। दिल्ली की ओर से केवल तीन बैट्समैन ही डबल डिजिट में रन बना सके। मुंबई के लिए हरभजन सिंह और कर्ण शर्मा ने 3-3 विकेट लिए।

मुंबई के लेंडल सिमन्स ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए। इस जीत के बाद मुंबई की टीम इस सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। 

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए मुंबई की टीम ने लेंडल सिमन्स (66) और कीरोन पोलार्ड (63*) की इनिंग की मदद से 20 ओवरों में 3 विकेट पर 212 रन बनाए।

मुंबई की ओर से हार्दिक पंड्या ने भी आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बैटिंग की और केवल 14 बॉल पर 29* रन बना दिए। उन्होंने 1 चौका और 3 सिक्स भी लगाए।

जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही और पहली ही बॉल पर उसका पहला विकेट गिर गया। इसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई और थोड़ी-थोड़ी देर में लगातार विकेट गिरते रहे।

दिल्ली की ओर से केवल तीन बैट्समैन ही डबल डिजिट में ही रन बना पाए। करुण नायर ने सबसे ज्यादा 21 रन, तो वहीं कोरी एंडरसन और पैट कमिन्स ने 10-10 रन की इनिंग खेली।

दिल्ली की पूरी टीम 13.4 ओवर में 66 रन पर आउट हो गई। मुंबई की ओर से हरभजन और कर्ण शर्मा ने 3-3 विकेट लिए। वहीं मलिंगा ने 2 तो मैक्लिंघन और बुमराह ने 1-1 विकेट लिया।

– रनों के लिहाज से मुंबई ने इस मैच में IPL हिस्ट्री में सबसे बड़ी (146 रन) जीत दर्ज की। इससे पहले ये रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के नाम पर था, जिसने पिछले साल गुजरात लायन्स को 144 रन से हराया था।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com