IPL 2018: आरसीबी ने पंजाब को 10 विकेट से हराया…

इंदौर के होल्कर स्टेडियम आईपीएल के 11वें सीजन के 48वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से मात दी .पंजाब द्वारा दिए गए 89 रनों के मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी विराट की टीम 8.1 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए 92 रन बनाने में कामयाब रही और इसी के मैच भी अपने नाम किया. बैंगलोर की तरफ से कप्तान विराट कोहली (48) और पार्थिव पटेल (40) नाबाद रहे. उमेश यादव मैन ऑफ द मैच चुना गया क्योकि उन्होंने पंजाब की पारी के दौरान तीन विकेट झटके थे. इस जीत के साथ आरसीबी ने 12 मैचों में 5वीं जीत दर्ज कर ली है. आरसीबी पॉइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ सातवें पायदान पर बानी हुई है.

इससे पहले टॉस हारने एक बाद पहले बल्लेबाजी करनी आई अपंजाब की टीम ने आज दर्शा दिया कि अगर गेल और राहुल का बल्ला नहीं चला तो विपक्षी टीम के आएगी पुरी टीम घुटने टेक देगी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को जीत के लिए 89 रनों का मामूली लक्ष्य मिला. आरसीबी ने पंजाब की पारी में 3 रन आउट किए, वहीं उमेश यादव ने 4 ओवरों में 23 रन देकर 3 विकेट चटकाए, जिनमें राहुल और गेल का भी विकेट शामिल रहे. किंग्स इलेवन पंजाब की पारी 15.1 ओवरों में 88 रनों पर सिमट गई. आखिरी विकेट अंकित राजपूत (1) का गिरा, वह रन आउट हुआ. विकेटों के पतझड़ के बीच मोहित शर्मा (3) रन आउट हो गए. 84 के स्कोर पर टीम को 9वां झटका लगा.

इससे पहले एरॉन फिंच (26) को विराट ने कैच लेकर वापस भेजा. मोईन अली ने 78 के स्कोर पर पंजाब को छठा झटका दिया. इसी स्कोर पर कप्तान आर. अश्विन (0) रन आउट हो गए. एक रन बाद ही एंड्रयू टाय (0) का विकेट गिरा. पंजाब को 8वां झटका लगा. उमेश यादव को यह विकेट मिला, पार्धिव पटेल ने कैच लपका.

 

You May Also Like

English News