IPL 2018: ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर MI ने KKR को 13 रन से हराया

आईपीएल में रविवार को मुंबई इंडियंस का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से हुआ। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 181 रन बनाए। जवाब में कोलकाता की टीम 6 विकेट खोकर 168 रन ही बना सकी। इस तरह कोलकाता को 13 से हार का सामना करना पड़ा।आईपीएल में रविवार को मुंबई इंडियंस का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से हुआ। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 181 रन बनाए। जवाब में कोलकाता की टीम 6 विकेट खोकर 168 रन ही बना सकी। इस तरह कोलकाता को 13 से हार का सामना करना पड़ा।  इस जीत के साथ मुंबई की टीम अंकतालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। उसने 9 में से तीन मैच जीते हैं। वहीं कोलकाता तीसरे नंबर पर है। उसने 9 में से 5 मैच जीते हैं। 9 में से 7 मैच जीतकर महेंद्र सिंह धोनी की टीम सीएसके टॉप पर है।  इससे पहले कोलकाता ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। मुंबई की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 59 रन का योगदान दिया। सलामी बल्लेबाज एविन लुईस 47 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। उन्हें आंद्रे रसेल की गेंद पर क्रीस लिन ने कैच आउट किया। वहीं कप्तान रोहित शर्मा 11 रन ही बना सके और सुनील नरेन की गेंद पर रिंकू सिंह (अतिरिक्त खिलाड़ी) के हाथों कैच आउट हुए।  तीसरा विकेट सूर्यकुमार यादव (59 रन, 39 गेंद, 7 चौके, 2 छक्के) का रहा, जिन्हें आंद्रे रसेल की गेंद पर विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक ने लपका। चौथा विकेट कृणाल पांड्या का रहा, जिन्होंने महज 14 रन बनाए और नरेन की गेंद पर शुभमन गिल के हाथों कैच आउट हुए।    हार्दिक पांड्या 35 रन और जेपी डुमिनी 13 रन पर नाबाद रहे। एक समय लग रहा था कि मुंबई का स्कोर 200 रन तक पहुंच जाएगा, लेकिन कोलकाता के गेंदबाजों ने आखिरी के पांच ओवर में रन रोक लिए। मुंबई की ओर से सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने 2-2 विकेट लिए।  182 का टारगेट लेकर उतरी कोलकाता की टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज, क्रिस लिन (17 रन) और शुभमन गिल (7 रन) पैवेलियन लौट गए। क्रिस लिन को मिचेल मैक्लेनाघन ने बुमराह के हाथों और गिल को हार्दिक पांड्या ने अपने बड़े भाई कृणाल पांड्या के हाथों केच आउट करवाया।  रोबिन उथप्पा ने 54 रन (6 चौके, 3 छक्के) की शानदार पारी खेली। वहीं नितीश राणा 31 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर बुमराह के हाथों कैच आउट हुए। पांचवां विकेट आंद्रे रसेल का रहा, जो महज 9 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर कृणाल पांड्या के हाथों कैच आउट हुए।  सुनील नरेन आखिरी ओवर में आउट हुए। 5 रन के निजी स्कोर पर कृणाल पांड्या की गेंद पर रोहित ने उनका कैच लपका। कप्तान दिनेश कार्तिक 36 रन पर नाबाद रहे।

इस जीत के साथ मुंबई की टीम अंकतालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। उसने 9 में से तीन मैच जीते हैं। वहीं कोलकाता तीसरे नंबर पर है। उसने 9 में से 5 मैच जीते हैं। 9 में से 7 मैच जीतकर महेंद्र सिंह धोनी की टीम सीएसके टॉप पर है।

इससे पहले कोलकाता ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। मुंबई की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 59 रन का योगदान दिया। सलामी बल्लेबाज एविन लुईस 47 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। उन्हें आंद्रे रसेल की गेंद पर क्रीस लिन ने कैच आउट किया। वहीं कप्तान रोहित शर्मा 11 रन ही बना सके और सुनील नरेन की गेंद पर रिंकू सिंह (अतिरिक्त खिलाड़ी) के हाथों कैच आउट हुए।

तीसरा विकेट सूर्यकुमार यादव (59 रन, 39 गेंद, 7 चौके, 2 छक्के) का रहा, जिन्हें आंद्रे रसेल की गेंद पर विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक ने लपका। चौथा विकेट कृणाल पांड्या का रहा, जिन्होंने महज 14 रन बनाए और नरेन की गेंद पर शुभमन गिल के हाथों कैच आउट हुए।

हार्दिक पांड्या 35 रन और जेपी डुमिनी 13 रन पर नाबाद रहे। एक समय लग रहा था कि मुंबई का स्कोर 200 रन तक पहुंच जाएगा, लेकिन कोलकाता के गेंदबाजों ने आखिरी के पांच ओवर में रन रोक लिए। मुंबई की ओर से सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने 2-2 विकेट लिए।

182 का टारगेट लेकर उतरी कोलकाता की टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज, क्रिस लिन (17 रन) और शुभमन गिल (7 रन) पैवेलियन लौट गए। क्रिस लिन को मिचेल मैक्लेनाघन ने बुमराह के हाथों और गिल को हार्दिक पांड्या ने अपने बड़े भाई कृणाल पांड्या के हाथों केच आउट करवाया।

रोबिन उथप्पा ने 54 रन (6 चौके, 3 छक्के) की शानदार पारी खेली। वहीं नितीश राणा 31 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर बुमराह के हाथों कैच आउट हुए। पांचवां विकेट आंद्रे रसेल का रहा, जो महज 9 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर कृणाल पांड्या के हाथों कैच आउट हुए।

सुनील नरेन आखिरी ओवर में आउट हुए। 5 रन के निजी स्कोर पर कृणाल पांड्या की गेंद पर रोहित ने उनका कैच लपका। कप्तान दिनेश कार्तिक 36 रन पर नाबाद रहे।

 
 
 
 
 
 
 
 

You May Also Like

English News