IPL 2018:  कई खिलाडिय़ों ने अपनी बेस प्राइस का किया खुलासा!

मुम्बई: इंडियन प्रीमियर लीग यानि IPL 2018 की नीलामी बेंगलुरु में 27 और 28 जनवरी को आयोजित होगी। इसे लेकर खिलाडिय़ों, फैंस और फ्रैंचाइजी में खासा उत्साह है। नीलामी से पहले सभी आठ फ्रैंचाइजी अपने टीम संयोजन पर काम कर रही हैं। इस तरह के सवाल भी आ रहे हैं कि किसे खरीदा जाएगा और किसे आरटीएम कार्ड से हासिल करना है। कितनी रकम में किस खिलाड़ी को खरीदना है आदि।


इसी प्रकार इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल का काम खिलाडिय़ों को हथौड़े के नीचे रखने का काम है। कैप्ड और अनकैप्ड खिलाडिय़ों की बेस प्राइस का भी फैसला करना शेष है। हालांकिए गवर्निंग इकाई ने कैप्ड खिलाडिय़ों से अपनी बेस प्राइस बताने के लिए कहा है ताकि उन्हें अपना स्लॉट ढूंढने में मदद मिले। वहीं अनकैप्ड खिलाडिय़ों की बेस प्राइस का फैसला गवर्निंग इकाई करेगी।

बेस प्राइस की शुरुआत 50 लाख रुपए है और सर्वाधिक रकम दो करोड़ रुपए है। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक आधुनिक क्रिकेट के दिग्गज खिलाडिय़ों ने अपनी बेस प्राइस का खुलासा कर दिया है। कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर और हरभजन सिंह ने अपनी बेस प्राइस सर्वाधिक दो करोड़ रुपए रखी है।

इसी ब्रैकेट में वेस्टइंडीज की त्रिमूर्ति क्रिस गेल, किरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो शामिल है। ब्रेंडन मैकुलम, युजवेंद्र चहल और युवराज सिंह ने भी अपनी बेस प्राइस दो करोड़ रुपए रखी है। इरफान पठान और युसूफ पठान ने अपनी बेस प्राइस 75 व 50 लाख रुपए रखी है।

अन्य कैप्ड खिलाड़ी भी जल्द ही अपनी बोली लगाने वाली रकम का खुलासा करेंगे। वैसे आपको बता दें कि हरभजन सिंह का मानना है कि उन्होंने आईपीएल फ्रैंचाइजी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है।

उन्होंने कहा कि मुंबई इंडियंस के साथ उनका एक दशक का सफर मजेदार रहा और उन्होंने इस यात्रा का भरपूर आनंद उठाया। हरभजन सिंह ने कहा कि मुंबई इंडियंस के साथ मेरा सफर एक दशक का रहा। मेरा ध्यान अपनी मजबूती के हिसाब से खेलने पर टिका हैए फिर चाहे जो भी फ्रैंचाइजी मुझे खरीदे। देखते हैं कि नीलामी में क्या होता है।

You May Also Like

English News