IPL 2018: गेल के हवाई फायर से पस्त हुआ ‘हैदराबाद’

गुरुवार को आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया था, जिसमें पंजाब ने इस मुकाबले को 15 रन से जीत लिया है. इससे पहले पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पंजाब ने अपनी पहली पारी के निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान 193 रन बनाकर हैदराबाद को एक बड़ा लक्ष्य दिया था जिसे बनाने में हैदराबाद नाकाम रहा. गुरुवार को आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया था, जिसमें पंजाब ने इस मुकाबले को 15 रन से जीत लिया है. इससे पहले पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पंजाब ने अपनी पहली पारी के निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान 193 रन बनाकर हैदराबाद को एक बड़ा लक्ष्य दिया था जिसे बनाने में हैदराबाद नाकाम रहा.   पंजाब के पहले बैटिंग करते समय काफी शानदार शुरुआत हुई थी, जिसमें आईपीएल के इस सीजन का पहला शतक धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल के बल्ले से निकला, गेल ने 11 हवाई फायर और 1 चौंके की बदौलत 63 गेंदों पर 104 रन बनाए, गेल के साथ ही करुण नायर ने 21 गेंदों पर मददगार 31 रन बनाए. हैदराबाद की तरफ से भुवनेश्वर, रशीद खान और सिद्धार्थ कौल ने एक-एक विकेट लिया लेकिन विश्व टी-20 गेंदबाजों में सबसे अच्छे गेंदबाज माने जाने वाले रशीद खान का दिन बुरे सपने की तरह बीता, रशीद ने लगभग 14 के औसत से रन लुटाए.  194 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत काफी निराशाजनक रही, मात्र एक गेंद खेलकर शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन रिटायर्ड होकर चलते बने, हैदराबाद की तरफ कप्तान केन विलियमसन और मनीष पांडे ही कुछ संघर्ष करते दिखाई दिए, केन विलियमसन 2 छक्के और 3 चौंकों की मदद से 41 गेंदों पर 54 रन बनाए, साथ ही मनीष पांडे ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंद पर 56 रन बनाए. पंजाब की तरफ से एंड्रू टॉय और मोहित शर्मा ने शानदार गेंदबाजी की जिससे पंजाब को यह मैच जीतने में आसानी रही है. आईपीएल में पहला सैकड़ा जमाने वाले क्रिस गेल को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया.

पंजाब के पहले बैटिंग करते समय काफी शानदार शुरुआत हुई थी, जिसमें आईपीएल के इस सीजन का पहला शतक धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल के बल्ले से निकला, गेल ने 11 हवाई फायर और 1 चौंके की बदौलत 63 गेंदों पर 104 रन बनाए, गेल के साथ ही करुण नायर ने 21 गेंदों पर मददगार 31 रन बनाए. हैदराबाद की तरफ से भुवनेश्वर, रशीद खान और सिद्धार्थ कौल ने एक-एक विकेट लिया लेकिन विश्व टी-20 गेंदबाजों में सबसे अच्छे गेंदबाज माने जाने वाले रशीद खान का दिन बुरे सपने की तरह बीता, रशीद ने लगभग 14 के औसत से रन लुटाए.

194 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत काफी निराशाजनक रही, मात्र एक गेंद खेलकर शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन रिटायर्ड होकर चलते बने, हैदराबाद की तरफ कप्तान केन विलियमसन और मनीष पांडे ही कुछ संघर्ष करते दिखाई दिए, केन विलियमसन 2 छक्के और 3 चौंकों की मदद से 41 गेंदों पर 54 रन बनाए, साथ ही मनीष पांडे ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंद पर 56 रन बनाए. पंजाब की तरफ से एंड्रू टॉय और मोहित शर्मा ने शानदार गेंदबाजी की जिससे पंजाब को यह मैच जीतने में आसानी रही है. आईपीएल में पहला सैकड़ा जमाने वाले क्रिस गेल को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया. 

You May Also Like

English News