IPL 2018: गेल ने दिखाया ऐसा खेल सब हो गए फेल

 आईपीएल में बीती रात किंग्स इलेवन पंजाब ने सन राइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मुकबले में हरा दिया और इस जीत के हीरो रहे वेस्ट इंडीज के खिलाडी क्रिस गेल. क्रिस गेल बीते साल रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु की तरफ से खेलें थे और कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे. इसी कारण गेल का भविष्य क्रिकेट में ख़त्म माना जा रहा था. और शायद इसी वजह से इस साल हुई नीलामी में उन्हें किसी भी टीम ने खरीदनें में दिलचस्बी नहीं दिखाई.पंजाब: आईपीएल में बीती रात किंग्स इलेवन पंजाब ने सन राइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मुकबले में हरा दिया और इस जीत के हीरो रहे वेस्ट इंडीज के खिलाडी क्रिस गेल. क्रिस गेल बीते साल रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु की तरफ से खेलें थे और कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे. इसी कारण गेल का भविष्य क्रिकेट में ख़त्म माना जा रहा था. और शायद इसी वजह से इस साल हुई नीलामी में उन्हें किसी भी टीम ने खरीदनें में दिलचस्बी नहीं दिखाई.  यहाँ मोहाली में खेलें गए मैच में गेल ने ऐसा खेल दिखाया की सब उनकी इस पारी के मुरीद हो गए. क्रिस गेल के 63 गेंदों पर एक चौके और 11 छक्कों से सजी 104 रन की नाबाद शतकीय पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर बनाया.  बता दें कि क्रिस गेल को इस साल हुई नीलामी में सबसे आखरी में पंजाब टीम ने बेस प्राइज में ख़रीदा था. इस सीजन अपना दूसरा मैच खेल रहे गेल 11वें सीजन में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. आईपीएल के इतिहास में गेल का यह छठा शतक है. अपनी इस धमाकेदार पारी के बाद क्रिस गेल भावुक दिखे और उन्होंने कहा, बहुत से लोगों ने सोचा कि मैं बहुत बूढ़ा हो चूका हूं, लेकिन इस पारी के बाद मेरे पास साबित करने के लिए कुछ भी नहीं है.

यहाँ मोहाली में खेलें गए मैच में गेल ने ऐसा खेल दिखाया की सब उनकी इस पारी के मुरीद हो गए. क्रिस गेल के 63 गेंदों पर एक चौके और 11 छक्कों से सजी 104 रन की नाबाद शतकीय पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर बनाया.

बता दें कि क्रिस गेल को इस साल हुई नीलामी में सबसे आखरी में पंजाब टीम ने बेस प्राइज में ख़रीदा था. इस सीजन अपना दूसरा मैच खेल रहे गेल 11वें सीजन में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. आईपीएल के इतिहास में गेल का यह छठा शतक है. अपनी इस धमाकेदार पारी के बाद क्रिस गेल भावुक दिखे और उन्होंने कहा, बहुत से लोगों ने सोचा कि मैं बहुत बूढ़ा हो चूका हूं, लेकिन इस पारी के बाद मेरे पास साबित करने के लिए कुछ भी नहीं है.

You May Also Like

English News