IPL 2018: तो इस वजह से क्वालिफायर, फाइनल एक घंटा पहले शुरू होंगे

आईपीएल 2018 के प्लेऑफ मुकाबले रात आठ के बजाए सात बजे से शुरू होंगे। बीसीसीआई ने इस समय में बदलाव किया है। ऐसा इसलिए किया गया, क्योंकि शनिवार, रविवार को जो दूसरा लीग मुकाबला खेला जाता था, वो आधी रात को खत्म होता था।आईपीएल 2018 के प्लेऑफ मुकाबले रात आठ के बजाए सात बजे से शुरू होंगे। बीसीसीआई ने इस समय में बदलाव किया है। ऐसा इसलिए किया गया, क्योंकि शनिवार, रविवार को जो दूसरा लीग मुकाबला खेला जाता था, वो आधी रात को खत्म होता था।  आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला की मानें तो बीसीसीआई इस सीजन में लीग मुकाबले भी आठ के बजाए सात बजे रखना चाहता था। मगर कुछ फ्रेंचाइजी इसके लिए तैयार नहीं हुई। खासतौर पर वीकेंड पर मुकाबलों के वक्त में बदलाव को लेकर वो तैयार नहीं थी।  आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने बताया कि, "अब प्लेऑफ स्टेज में एक ही मैच होना है, ऐसे में हम अब रात 8 बजे के बजाए सात बजे मैच शुरू होंगे। इससे दर्शक सही वक्त पर स्टेडियम पहुंच सकेंगे और मैच खत्म होने के बाद उनके घर पहुंचने का वक्त सही होगा"।  सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के अलावा रविवार को राजस्थान रॉयल्स ने भी प्लेऑफ के लिए अपना टिकट कटा लिया। प्लेऑफ का पहला मुकाबला मंगलवार को शाम सात बजे खेला जाएगा। पहले इस का वक्त रात आठ बजे तय था।  नॉकआउट स्टेज के मुकाबले मुंबई और कोलकाता में खेले जाएंगे। जहां क्वालिफायर वन और आईपीएल का फाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं एलिमिनेटर और क्वालिफायर 2 की मेजबानी ईडन गार्डंस करेगा।  मंगलवार को होने वाले पहले क्वालिफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत होगी। इस मैच को जीतने वाली टीम सीधा आईपीएल 2018 के फाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं हारने वाली टीम के पास एक मौका और होगा।  वहीं बुधवार यानी 23 मई को होने वाले एलिमिनेटर में तीसरे और चौथे स्थान वाली टीमों के बीच मैच होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम क्वालिफायर 2 खेलेगी। जहां उसका मुकाबला पहले क्वालिफायर में हारी टीम से होगा। ये मुकाबला 25 मई को खेला जाएगा।

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला की मानें तो बीसीसीआई इस सीजन में लीग मुकाबले भी आठ के बजाए सात बजे रखना चाहता था। मगर कुछ फ्रेंचाइजी इसके लिए तैयार नहीं हुई। खासतौर पर वीकेंड पर मुकाबलों के वक्त में बदलाव को लेकर वो तैयार नहीं थी।

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने बताया कि, “अब प्लेऑफ स्टेज में एक ही मैच होना है, ऐसे में हम अब रात 8 बजे के बजाए सात बजे मैच शुरू होंगे। इससे दर्शक सही वक्त पर स्टेडियम पहुंच सकेंगे और मैच खत्म होने के बाद उनके घर पहुंचने का वक्त सही होगा”।

सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के अलावा रविवार को राजस्थान रॉयल्स ने भी प्लेऑफ के लिए अपना टिकट कटा लिया। प्लेऑफ का पहला मुकाबला मंगलवार को शाम सात बजे खेला जाएगा। पहले इस का वक्त रात आठ बजे तय था।

नॉकआउट स्टेज के मुकाबले मुंबई और कोलकाता में खेले जाएंगे। जहां क्वालिफायर वन और आईपीएल का फाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं एलिमिनेटर और क्वालिफायर 2 की मेजबानी ईडन गार्डंस करेगा।

मंगलवार को होने वाले पहले क्वालिफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत होगी। इस मैच को जीतने वाली टीम सीधा आईपीएल 2018 के फाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं हारने वाली टीम के पास एक मौका और होगा।

वहीं बुधवार यानी 23 मई को होने वाले एलिमिनेटर में तीसरे और चौथे स्थान वाली टीमों के बीच मैच होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम क्वालिफायर 2 खेलेगी। जहां उसका मुकाबला पहले क्वालिफायर में हारी टीम से होगा। ये मुकाबला 25 मई को खेला जाएगा।

You May Also Like

English News