IPL 2018: नीलामी के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट हुई जारी, ये हैं 100 मुख्य खिलाड़ी और उनका बेस प्राइस

कुछ दिनों में आईपीएल 2018 का मैच शुरू होने वाला है. एक बार फिर से खिलाड़ियों की बोली लगेगी. भारत में आईपीएल के करोड़ों दीवाने हैं. यहां करोड़ों की संख्या में लोग आईपीएल मैच का लुत्फ़ उठाते हैं. हर बार आईपीएल में कोई न कोई नया चेहरा देखने को मिल ही जाता है. इन नए चेहरों ने कभी अपनी बैटिंग तो कभी अपनी बॉलिंग से लोगों को इम्प्रेस करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म भी है जहां नए-नए खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलता है. इस बार आईपीएल का 11वां सीजन शुरू होने वाला है. इस सीजन के लिए खिलाड़ियों के रिटेन की प्रक्रिया भी पूरी हो गई है. अब बस देखना यह बाकी रह गया है कि किस खिलाड़ी को कौन सी टीम में जगह मिलती है. इस सीजन में खेलने वाली खिलाड़ियों की सूची बिकने के लिए तैयार कर ली गई है.

बता दें कि आईपीएल के इस सीजन में खेलने के लिए कुल 1122 खिलाड़ियों का चयन हुआ है. टीम के मालिक इन खिलाड़ियों के ऊपर बोली लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल करेंगे. आईपीएल की इस बोली में विदेश के भी खिलाड़ी शामिल होते हैं. इस ऑक्शन में जिन-जिन खिलाड़ियों का नाम जाता है वह अपनी रकम यानी कि बेस प्राइस खुद ही तय करते हैं. आज हम आपके लिए पहले सौ खिलाड़ियों की सूची और उनका बेस प्राइस लेकर आये हैं. तो चलिए सबसे पहले उन खिलाड़ियों से मिलते हैं जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है. आईये देखते हैं कौन-कौन खिलाड़ी है 2 करोड़ की लिस्ट में शामिल.

बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये

इन खिलाड़ियों के अलावा कुछ और ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये हैं लेकिन उनका नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं है. उन खिलाड़ियों के नाम हैं- मुरली विजय, कर्ण शर्मा, रोबिन उथप्पा, पट कमिंस, जेम्स फॉल्कनर, जोश हाजलवुड, मिशेल जॉनसन, मार्क्स स्टॉनीज, कैमरून वाइट, इयोन मॉर्गन, लियाम प्लंकेट, क्रिस वोक्स, कोरी एंडरसन, कॉलिन इंग्राम और एंजेलो मैथ्यूज. इन सारे खिलाड़ियों की बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है.

बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये

इस सूची में कुछ और भी ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये है. उनके नाम हैं- जोस बटलर, जेसन रॉय, जेसन होल्डर, जॉनी बेयरस्टो, काइल एबॉट, मार्क वुड, माइकल क्लिंजर, मोइज हेनरीक्स, नाथन लियोन, पीटर हैंडकॉब, रवि बोपारा, शॉन मार्श, स्टीवन फिन और ट्रैविस हेड. इन सभी खिलाड़ियों का बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये है.

बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये

एक करोड़ की सूची में कुछ खिलाड़ी और भी हैं जिनका नाम इस लिस्ट में नहीं है. 1 करोड़ की बेस प्राइस में ये खिलाड़ी भी शामिल हैं- एडम ज़ान्पा, क्रिस जॉर्डन, डेल स्टेन, डेनिअल क्रिस्टियन, ड्वेन स्मिथ, जेसन बेहेरेन्द्रफ, जेपी डुमिनी, मिछेल मैकलेनाघन, इमरान ताहिर, पियूष चावला, सैम बिलिग्स, सैमुएल बद्री, शेन वाटसन, टिम साउथी, टॉम कुरान, टाईमल मिल्स.

हर बार की तरह यह आईपीएल भी रोमांच से भरपूर होगा. इस साल आईपीएल में दो टीम चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की वापसी होने जा रही है. बता दें कि दो साल बाद ये दो टीमें आईपीएल में खेलेंगी. हर टीम 11 खिलाड़ियों का चयन करती है. यह चयन खिलाड़ियों की बोली लगा कर किया जाता है.

You May Also Like

English News