IPL 2018 : बेहद खास है रायुडू का शतक, जानिए क्यों?

अंबाती रायुडू ने चौकों-छक्कों की झड़ी लगाकर शानदार शतक जड़ते हुए रविवार को पुणे में चेन्नई सुपर किंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ धमाकेदार जीत दिलाई। आईपीएल के इस सत्र में सनराइजर्स के गेंदबाजों के सामने रन बनाना हर टीम के बल्लेबाज के लिए मुश्किल हो रहा है, लेकिन रायुडू ने इनके सामने बेखौफ होकर रन बनाए और आईपीएल में अपना पहला शतक पूरा बनाया।रायुडू ने पारी के 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर 1 रन लेकर शतक पूरा किया। यह उनका न सिर्फ आईपीएल बल्कि टी20 क्रिकेट में भी पहला शतक है। शतक के बाद रायुडू ने कहा, मैं टी20 फॉर्मेट में ओपनिंग का आनंद उठा रहा हूं। शेन वॉटसन के साथ पारी की शुरुआत करने से मुझे काफी कुछ सीखने को मिल रहा है। मेरा मानना है कि जो क्रिकेट के बड़े फॉर्मेट में अच्छी बल्लेबाजी कर सकता है, तो वह किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकता है।  रायुडू की आईपीएल में पांच बड़ी पारियां  100 नाबाद	विरूद्ध सनराइजर्स	पुणे 2018 82 वि. आरसीबी	बेंगलुरु 2018 81 नाबाद वि. आरसीबी	बेंगलुरु 2012 79 वि. सनराइजर्स	हैदराबाद 2018 68 वि. सनराइजर्स	हैदराबाद 2014

रायुडू 62 गेंदों में 7 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 100 रन बनाकर नाबाद रहे और उन्होंने चेन्नई को 8 विकेट से जीत दिलाई। रायुडू के इन प्रयासों से चेन्नई ने यह भी रिकॉर्ड बनाया कि इस सत्र में पहली बार किसी टीम ने सनराइजर्स के‍ खिलाफ लक्ष्य हासिल किया। इससे पहले सनराइजर्स ने चार बार 150 से कम रनों के लक्ष्य का बचाव किया था।

इस मैच से पहले सनराइजर्स के गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा, शाकिब अल हसन ने विपक्षी बल्लेबाजों को रनों के लिए तरसा रखा था। चेन्नई के सामने 180 रनों का टारगेट था और रायुडू अपने जोड़ीदार शेन वॉटसन के साथ दूसरे मूड में ही क्रीज पर उतरे थे। इन्होंने शुरू से ही हैदराबादी गेंदबाजों पर आक्रमण किया और रनों की झड़ी लगाए रखी। रायुडू ने वॉटसन के साथ शतकीय भागीदारी (134) कर टीम की जीत की नींव रखी। वॉटसन आउट हुए, लेकिन रायुडू टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे।

रायुडू ने पारी के 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर 1 रन लेकर शतक पूरा किया। यह उनका न सिर्फ आईपीएल बल्कि टी20 क्रिकेट में भी पहला शतक है। शतक के बाद रायुडू ने कहा, मैं टी20 फॉर्मेट में ओपनिंग का आनंद उठा रहा हूं। शेन वॉटसन के साथ पारी की शुरुआत करने से मुझे काफी कुछ सीखने को मिल रहा है। मेरा मानना है कि जो क्रिकेट के बड़े फॉर्मेट में अच्छी बल्लेबाजी कर सकता है, तो वह किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकता है।

रायुडू की आईपीएल में पांच बड़ी पारियां

  • 100 नाबाद विरूद्ध सनराइजर्स पुणे 2018
  • 82 वि. आरसीबी बेंगलुरु 2018
  • 81 नाबाद वि. आरसीबी बेंगलुरु 2012
  • 79 वि. सनराइजर्स हैदराबाद 2018
  • 68 वि. सनराइजर्स हैदराबाद 2014

You May Also Like

English News