IPL 2018: मुंबई इंडियंस की अग्नि परीक्षा, KKR की बाधा को करना है पार  

मुंबई इंडियंस की टीम अब अपनी पुरानी ढर्रे पर वापस लौट रही हैं। आईपीएल के इस सीजन में शुरुआती हार झेलने के बाद मुंबई की टीम लगातार तीन मैचों में जीत हासिल की है। अपनी इसी लय को बरकरार रखने वह रविवार को कोलकता नाइटराइडर्स के खिलाफ उतरेगी। पिछले मुकाबले में डिफेंडिंग चैम्पियन ने किंग्स इलेवन पंजाब को 6 विकेट से करारी मात दी थी। इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में क्रुणाल पांड्या और रोहित शर्मा के शानदार साझेदारी की बदौलत मुंबई ने पंजाब को हराया था। दोनों बल्लेबाजों के बीच 21 गेंदों में 56 रन साझेदारी हुई थी।

 

बता दें कि मुंबई की टीम 9 मैचों में से तीन मैच जीतकर अंक तालिका में पांचवें स्थान पर, जबकि कोलकाता तीसरे स्थान पर काबिज है। मेजबान को प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए अपने बचे हुए सभी पांचों मैच में जीत हासिल करनी होगी। मुंबई के सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव शानदार फार्म में हैं, जबकि उनके जोड़ीदार एविन लुईस ने थोड़ा निराश किया है जिससे मेजबान टीम को अपनी सलामी जोड़ी पर ध्यान देने की जरूरत है।

वहीं, विकेटकीपर ईशान किशन, जेपी डुमिनी, हार्दिक पांड्या और कृणाल पांड्या ने पंजाब के खिलाफ अच्छा योगदान किया था,जबकि खराब फार्म में चल रहे किरोन पोलार्ड की जगह कल के मुकाबले में बेन कटिंग को मौका दिया जा सकता है। यदि गेंदबाजी की बात करें तो मुंबई को डेथ ओवर में अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, कटिंग, युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय और मिचेल मैक्लेनाघन को अच्छी गेंदबाजी करने की जरूरत है। 

दूसरी तरफ कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराने के बाद अंक तालिका में टीम तीसरे स्थान पर पहुंच गई थी। उनके पास भी सलामी बल्लेबाज के तौर पर क्रिस लिन, सुनील नरेन हैं, जो टीम को सधी शुरुआत दे सकते हैं। वहीं, ऑलराउंडर के तौर पर आंद्रे रसेल और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल अच्छा प्रदर्श कर सकते हैं।

वहीं, गेंदबाजी में स्पिन गेंदबाज के तौर पर सुनील नरेन, पीयूष चावला और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के रूप में तीन बेहतरीन स्पिनर मौजूद हैं, जबकि तेज गेंदबाज टॉम कुरान, अनुभवी गेंदबाज मिशेल जॉनसन और शिवम मावी को अच्छा प्रदर्शन करने की आवश्यकता है। वहीं, यदि नितीश राणा पीठ के दर्द के बाद वापसी करते हैं तो केकेआर की टीम में और मजबूती प्रदान होगी।

You May Also Like

English News