IPL 2018: मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर, दमदार गेंदबाज पैट कमिंस टूर्नामेंट से बाहर, जानिए क्यों?

मुम्बई: आईपीएम 2018 में मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर आ गई। टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से इसकी पुष्टि भी कर दी गई है।


लंबे अरसे से पीठ की समस्या से जूझ रहे कमिंस एक बार फिर इससे उबर नहीं पाए। कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से आईपीएल में खेल चुके कमिंस को आईपीएल 2018 नीलामी में मुंबई फ्रैंचाइजी ने 5.4 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम देकर खरीदा था। मगर चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेले गए पहले मैच में भी वो टीम का हिस्सा नहीं थे।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कमिंस ने जमकर कहर बरपाया था। पूरी सीरीज में उन्होंने 22 विकेट झटके थे। इसी दौरान उनकी चोट और उभर आई थी। जिसके बाद से ही वो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फिजियो की देखरेख में थे। मंगलवार को पीठ की मेडिकल रिपोर्ट सामने आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खुद एक बयान जारी करते हुए कमिंस की चोट और उनके आईपीएल भविष्य पर उठ रहे सवालों के जवाब दिए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिजियो डेविड बेकले ने साफ किया कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान कमिंस पीड़ा महसूस कर रहे थे। हमारे लिए ये संतोषजनक था कि चोटिल होने के बाद और ऑस्ट्रेलिया की अगली सीरीज से पहले फिट होने और आराम करने के लिए कमिंस के पास पर्याप्त समय है इसलिए हमनें फैसला लिया कि उन्हें आईपीएल से दूर रखा जाए। इस दौरान उनके इलाज और फिर स्पेशल ट्रेनिंग के लिए सारी व्यवस्थाएं तय की जाएगी।

You May Also Like

English News