IPL 2018 : रैना की चोट से विराट ने उठाया ”आईपीएल इतिहास” का सबसे बड़ा फायदा

कल आईपीएल के 11वें सीजन में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला हुआ. इस मुकाबले में दोनों ही टीम के कप्तानों ने शानदार प्रदर्शन किया. जहां मुंबई के लिए रोहित ने 94 रन की कप्तानी पारी खेली. तो वहीं विराट ने भी अपनी टीम के लिए 92 रन की कप्तानी पारी खेली. इस मैच में एकतरफा अंदाज में रोहित शर्मा ने विराट कोहली की टीम को 46 रनों से मात दी. कल खेला गया मुकाबला दोनों ही टीमों की लिए सीजन का चौथा मुकाबला थाकल आईपीएल के 11वें सीजन में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला हुआ. इस मुकाबले में दोनों ही टीम के कप्तानों ने शानदार प्रदर्शन किया. जहां मुंबई के लिए रोहित ने 94 रन की कप्तानी पारी खेली. तो वहीं विराट ने भी अपनी टीम के लिए 92 रन की कप्तानी पारी खेली. इस मैच में एकतरफा अंदाज में रोहित शर्मा ने विराट कोहली की टीम को 46 रनों से मात दी. कल खेला गया मुकाबला दोनों ही टीमों की लिए सीजन का चौथा मुकाबला था.   सीजन के अपने चौथे मुकाबले में जहां कल मुंबई को पहली जीत नसीब हुई. वहीं बैंगलोर को सीजन की तीसरी हार नसीब हुई. लेकिन इस हार के बाद भी बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर आईपीएल इतिहास के सुनहरे पन्नों पर अपना नाम दर्ज करा लिया. दरअसल, कल 92 रन की पारी खेलने के साथ ही विराट कोहली आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज भी बन गए. उन्होंने कल 32वां रन लेते ही चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना को आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज के ताज से पछाड़ दिया.   सुरश रैना के नाम अब तक कुल आईपीएल में 4558 रन दर्ज हैं. वहीं अब कोहली के नाम आईपीएल में सर्वाधिक 4619 रन दर्ज हो गए हैं. हालांकि अपनी बादशाहत खोने की पीछे सुरश रैना खुद भी जिम्मेदार हो सकते हैं. आपको बता दे कि सुरेश रैना ने अब तक इस सीजन में एकमात्र मैच ही खेला हैं. इसके बद चेन्नई द्वारा खेले गए दो मुकाबलों में वे चोट के कारण नहीं खेल सके थे. बस इसी मौके का फायदा उठाते हुए विराट कोहली ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सुरेश रैना कब विराट से इस मामले में आगे निकलते हैं. और विराट इस रिकॉर्ड को कब तक बचाकर रख पाते हैं.

सीजन के अपने चौथे मुकाबले में जहां कल मुंबई को पहली जीत नसीब हुई. वहीं बैंगलोर को सीजन की तीसरी हार नसीब हुई. लेकिन इस हार के बाद भी बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर आईपीएल इतिहास के सुनहरे पन्नों पर अपना नाम दर्ज करा लिया. दरअसल, कल 92 रन की पारी खेलने के साथ ही विराट कोहली आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज भी बन गए. उन्होंने कल 32वां रन लेते ही चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना को आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज के ताज से पछाड़ दिया. 

सुरश रैना के नाम अब तक कुल आईपीएल में 4558 रन दर्ज हैं. वहीं अब कोहली के नाम आईपीएल में सर्वाधिक 4619 रन दर्ज हो गए हैं. हालांकि अपनी बादशाहत खोने की पीछे सुरश रैना खुद भी जिम्मेदार हो सकते हैं. आपको बता दे कि सुरेश रैना ने अब तक इस सीजन में एकमात्र मैच ही खेला हैं. इसके बद चेन्नई द्वारा खेले गए दो मुकाबलों में वे चोट के कारण नहीं खेल सके थे. बस इसी मौके का फायदा उठाते हुए विराट कोहली ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सुरेश रैना कब विराट से इस मामले में आगे निकलते हैं. और विराट इस रिकॉर्ड को कब तक बचाकर रख पाते हैं. 

You May Also Like

English News