IPL 2018: रोमांचक मैच में चेन्नई ने हैदराबाद को 2 विकेट से हरा के फाइनल में पहुंची

आईपीएल 2018 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा दिए गए 140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने फाक डुपलेसी के 67 रनों की जुझारू पारी की बदौलत 2 विकेट से जीत हासिल की. इसी के साथ चेन्नई फाइनल में पहुँचने वाली पहली टीम बन गयी. हालांकि इस रोमांचक मुकाबले में चेन्नई के बल्लेबाज हैदराबाद की गेंदबाजी के सामने पानी मांगते नजर आ रहे है. शुरूआती 6 ओवरों में चेन्नई के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए और इस दौरान पूरी टीम पॉवरप्ले के दौरान महज 33 रन ही बना पाई.

जिस प्रकार चेन्नई ने हैदराबाद को शून्य पर पहला झटका दिया उसी प्रकार हैदराबाद भी चेन्नई को शून्य पर पहला नुकसान पहुंचाने में कामयाब रही. हैदराबाद के तेज गेंदबाज दीपक चहर ने वाटसन को पहले ओवर की पांचवी गेंद पर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद चौथे ओवर में सिद्धार्थ कौन ने सुरेश रैना (22) और अम्बाती रायडू (0) को आउट कर चेन्नई की कमर तोड़ दी.

हालांकि इसके बाद भी चेन्नई की मुश्किलें कम नहीं हुई और आठवां ओवर लेकर आये राशिद खान ने धोनी को अपनी फिरकी के जाल में फंसा लिया. धोनी 18 गेंदों पर मात्र 9 रन बना पाए. इसके बाद 12वें और 13वें ओवर ब्रावो और जडेजा के रूप में चेन्नई को दो और झटके लग गए. इससे पहले 

You May Also Like

English News