IPL 2018: हर आईपीएल में अपनी जर्सी बदल देता है ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज ऐरन फिंच ने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. फिंच आईपीएल के इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल रहे है. इस प्रकार फिंच की ये सांतवी आईपीएल टीम है जिसके साथ वह जुड़े है. इसी के साथ फिंच आईपीएल इतिहास के एकलौटे ऐसे खिलाडी बन गए है जो अभी तक सात टीमों के साथ अपना नाम दर्ज करा चुके है. इस सीजन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने फिंच को 6.2 करोड़ रुपए में खरीदा है.फिंच

बता दें कि फिंच ने अपने IPLकरियर की शुरुआत सबसे पहले साल 2010 में की थी. इस साल वह राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े. इसके बाद वह साल 2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स, 2013 में पुणे वॉरियर्स, 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद, 2015 में मुंबई इंडियन्स औऱ 2016 में गुजरात लॉयन्स टीम का हिस्सा रहे. गौरतलब है कि फिंच ने अभीतक आईपीएल में कुल 65 मुकाबले खेले है जिसमे उन्होंने 1604 रन बनाए हैं. इसमें 13 हाफ सेंचुरी शामिल हैं.

गौरतलब है कि ऐरन फिंच इस सीजन की शुरूआती मैचों में हिस्सा नहीं ले पाए थे. दरअसल 7 अप्रैल को उनकी शादी थी जिस वजह से वह किंग्स इलेवन का पहला मैच नहीं खेल पाए थे. मगर अगले दो मैचों में वो 0 पर आउट हो गए. इसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर उनकी खिचाई की.

You May Also Like

English News