IPL 2018: सनराइजर्स हैदराबाद ने रोमांचक मैच में रॉयल चैलेंजर्स को 5 रन से हराया!

हैदराबाद: सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को आईपीएल 2018 के 39वें रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 रन से हराया। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में सनराइजर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 146 रन बनाए। जिसके जवाब में बैंगलोर की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 141 रन ही बना सकी।


आखिरी ओवर में मैच रोमांचक स्थिति में पहुच गई थी। आरसीबी को 6 गेंदों में जीत के लिए 12 रन की दरकार थी। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से डेथ ओवर स्पेशलिस्ट भुनवेश्वर कुमार गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने 5 गेंदों में 5 रन लुटा लेकिन आखिरी गेंद पर कुमार ने कॉलिन डी ग्रांडहोम को क्लीन बोल्ड कर टीम को शानदार जीत दिलाई।

हैदराबाद की यह 10 मैचों में आठवीं जीत है और उसके 16 अंक हो गए हैं। प्लेऑफ में उसकी जीत तय हो गई है। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को शानदार प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। उन्होंने 39 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 56 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस जीत के साथ हैदराबाद 10 में से 8 मैच जीतकर 16 अंकों के साथ अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई है।

वहींए विराट के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की यह सातवीं हार है। अभी तक बेंगलोर के खाते में 10 मैचों में तीन जीत ही हैं। सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा मिले 146 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी को 24 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा। शाकिब अल हसन ने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर पार्थिव पटेल 20 को एलबीडब्लू आउट किया।

आठवें ओवर की पहली गेंद पर संदीप शर्मा ने मनन वोहरा 8 को क्लीन बोल्ड किया। दूसरे विकेट के लिए वोहरा और विराट के बीच 36 रन की साझेदारी हुई। यहां से विराट ने डीविलियर्स के साथ मिलकर पारी को संभाला ही था कि शाकिब अल हसन ने विराट कोहली को युसूफ पठान के हाथों कैच आउट कराया। वह 30 गेंद में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 39 रन बनाए। इसके कुछ ही देर के बाद आरसीबी के धाकड़ बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ;5द्ध को राशिद खान ने बोल्ड किया। 11ण्4 ओवर में सिद्धार्थ कौल ने मोइन अली ;10 के रूप में बैंगलोर को पांचवा झटका दिया।

इसके बाद आखिरी ओवर की अंतिम गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने कॉलिन डी ग्रांडहोम ;33द्ध को क्लीन बोल्ड कर दिया। आरसीबी की तरफ से शाकिव ने 2 और अन्य गेंदबाजों ने 1-1 विकेट लिए। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को आईपीएल 2018 के 39वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने जीत के लिए 147 रन का लक्ष्य रखा है।

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 146 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत निराशाजनक रही। 38 रन के स्कोर पर ही टीम का दो विकेट गिर गया। तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर टिम साउदी ने सनराइजर्स को बड़ा झटका दिया।

साउदी ने सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स 5 को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद धवन और कप्तान केन विलियमसन मे पारी को संभाला ही था कि दूसरा विकेट शिखर धवन 13 के रूप में गिरा। छठे ओवर की आखिरी गेंदों पर मोहम्मद सिराज ने धवन को साउदी के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर युजवेन्द्र चहल ने हैदराबाद को तीसरा झटका दिया।

उन्होंने मनीष पांडे ;5द्ध को कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया। यहां से विलियमसन और शाकिब ने हैदराबाद की पारी को संभाला और स्कोर को 112 रन तक ले ही गया था कि तेज गेंदबाज उमेश यादव ने हैरदाबाद को बड़ा झटका दिया। उमेश ने विलियमसन को मनदीप सिंह के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। उन्होंने 39 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 56 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर टिम साउदी ने शाकिब अल हसन 35 को उमेश यादव के हाथों कैच थमाया।

वहीं 134 के स्कोर पर हैदराबाद का युसूफ पठान 12 के रूप में छठा विकेट गिरा। पठान को मोहम्मद सिराज ने बोल्ड किया। इसके बाद 19वें ओवर अंतिम गेंद पर सिराज ने ऋद्धिमान साहा 8 को क्लीन बोल्ड किया। वहींए आखिरी ओवर में हैदराबाद का 8वां विकेट गिरा। राशिद खान रनआउट हो गए। खान के आखिरी ओवर में दो और विकेट गिरा। सिद्धार्थ कौल रन आउट हुएए जबकि टिम साउदी ने संदीप शर्मा को आउट किया।

आरसीबी की तरफ से टिम साउदी और मोहम्मद सिराज ने 3.3 विकेटए जबकि उमेश यादव और चहल ने 1- 1 विकेट लिए। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2018 के 39वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दोनों टीमों में बदलाव किया गया है। बैंगलोर ने अपनी टीमों में दो बदलाव किए। विराट ने मुरुगन अश्विन की जगह मनन वोहरा और ब्रैंडन मैकुलम की जगह मोइन अली को शामिल किया। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीमों में कोई बदलाव नहीं किया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com