IPL 2018 : 17 वर्षीय इस खिलाड़ी ने डेब्यू मैच में बनाए कई रिकॉर्ड

दिल्ली डेयरडेविल्स को शनिवार को अपने होम ग्राउंड पर आईपीएल 2018 के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के हाथों हार सहनी पड़ी, लेकिन इस टीम के युवा खिलाड़‍ियों ने इस मैच में कमाल किया। जहां संदीप लेमिचाने आईपीएल में खेलने वाले पहले नेपाली खिलाड़ी बने, वहीं दिल्ली के ही अभिषेक शर्मा ने डेब्यू मैच में कई कीर्तिमान स्थापित किए।सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट : अभिषेक ने डेब्यू मैच में 19 गेंदों में 242.11 के स्ट्राइक रेट से 46 रन बनाए। यह आईपीएल के डेब्यू मैच में 25 साल से कम उम्र के बल्लेबाज का सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट है।  पंजाब के अभिषेक भारत के अंडर-19 टीम के खिलाड़ी है। उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने 55 लाख रुपए में खरीदा था। दिल्ली टीम में उनके अलावा अंडर-19 टीम के पृथ्वी शॉ और मनोज कालरा शामिल है।

17 वर्षीय अभिषेक ने आईपीएल पदार्पण के मिले मौके भरपूर फायदा उठाते हुए आरसीबी के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इस वामहस्त बल्लेबाज ने 19 गेंदों में 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 46 रन बनाए। उन्होंने विजय शंकर (21 नाबाद) के साथ पांचवें विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की।

सबसे ज्यादा स्कोर : अभिषेक ने नाबाद 46 रन बनाए, जो आईपीएल में 18 साल या कम उम्र के किसी बल्लेबाज का सबसे ज्यादा स्कोर है। इससे पहले यह रिकॉर्ड आरसीबी के ‍सरफराज खान के नाम था, जब उन्होंने 2015 में बेंगलुरु में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 45 रन बनाए थे।

सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट : अभिषेक ने डेब्यू मैच में 19 गेंदों में 242.11 के स्ट्राइक रेट से 46 रन बनाए। यह आईपीएल के डेब्यू मैच में 25 साल से कम उम्र के बल्लेबाज का सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट है।

पंजाब के अभिषेक भारत के अंडर-19 टीम के खिलाड़ी है। उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने 55 लाख रुपए में खरीदा था। दिल्ली टीम में उनके अलावा अंडर-19 टीम के पृथ्वी शॉ और मनोज कालरा शामिल है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

You May Also Like

English News