IPL 2018 KKR VS RR : लगातार 10वीं जीत के लिए राजस्थान को बचाना होगा 161 रनों का लक्ष्य

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आज आईपीएल के 11वें सीजन का 15वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है. यह मैदान राजस्थान का होम ग्राउंड है. जिस पर वह हरसंभव जीत दर्ज करना चाहेगी.  राजस्थान जहां फ़िलहाल पिछले मुकाबले में बैंगलोर से मिली जीत से उत्साहित है. वहीं कोलकाता भी दिल्ली से मिली जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी. अगर आज के मुकाबले में राजस्थान जीत दर्ज कर लेती हैं, तो वह इस मैदान पर लगातार 10वीं जीत हासिल कर लेगी. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आज आईपीएल के 11वें सीजन का 15वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है. यह मैदान राजस्थान का होम ग्राउंड है. जिस पर वह हरसंभव जीत दर्ज करना चाहेगी. राजस्थान जहां फ़िलहाल पिछले मुकाबले में बैंगलोर से मिली जीत से उत्साहित है. वहीं कोलकाता भी दिल्ली से मिली जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी. अगर आज के मुकाबले में राजस्थान जीत दर्ज कर लेती हैं, तो वह इस मैदान पर लगातार 10वीं जीत हासिल कर लेगी. आज के मैच में कोलकाता ने टॉस जीता और उसने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान अपने होम ग्राउंड पर सधी हुई शरुआत करने में सफल रही. हालांकि 10 ओवर के भीतर ही उसके दो बड़े बल्लेबाज पैवेलियन लौट गए. पहला विकेट 54 रन के स्कोर पर कप्तान अजिंक्य रहाणे का गिरा. वहीं दूसरा विकेट भी जल्द ही फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन का गिरा. वे मात्र 7 रन बनाकर चलते बने. कप्तान अजिंक्य को दिनेश कार्तिक ने राणा की गेंद पर रन आउट किया. वहीं संजू को शिवम मावी नेअपनी गेंद पर चलता किया. वहीं चौथा विकेट राहुल त्रिपाठी का गिरा. 14 ओवर के खेल के बाद राजस्थान को थोड़ी गति प्राप्त हुई. हालांकि उसके विकेट भी लगातार गिरते रहे. कोलकाता की ओर से नीतीश-टॉम ने 2-2 जबकि मावी, कुलदीप और पियूष ने 1 -1 विकेट लिया. राजस्थान ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर कुल 160 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. राजस्थान के लिए सर्वाधिक 44 रन शार्ट ने बनाए.

आज के मैच में कोलकाता ने टॉस जीता और उसने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान अपने होम ग्राउंड पर सधी हुई शरुआत करने में सफल रही. हालांकि 10 ओवर के भीतर ही उसके दो बड़े बल्लेबाज पैवेलियन लौट गए. पहला विकेट 54 रन के स्कोर पर कप्तान अजिंक्य रहाणे का गिरा. वहीं दूसरा विकेट भी जल्द ही फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन का गिरा. वे मात्र 7 रन बनाकर चलते बने. कप्तान अजिंक्य को दिनेश कार्तिक ने राणा की गेंद पर रन आउट किया. वहीं संजू को शिवम मावी नेअपनी गेंद पर चलता किया. वहीं चौथा विकेट राहुल त्रिपाठी का गिरा.

14 ओवर के खेल के बाद राजस्थान को थोड़ी गति प्राप्त हुई. हालांकि उसके विकेट भी लगातार गिरते रहे. कोलकाता की ओर से नीतीश-टॉम ने 2-2 जबकि मावी, कुलदीप और पियूष ने 1 -1 विकेट लिया. राजस्थान ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर कुल 160 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. राजस्थान के लिए सर्वाधिक 44 रन शार्ट ने बनाए. 

You May Also Like

English News