IPL 2018 RCB VS DD: आज आमने सामने होंगे दिल्ली के दो कप्तान

आइपीएल के 11वें सीजन में आज दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम अपने नए कप्तान गौतम गंभीर के नेतृत्व में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) के खिलाफ खेलने उतरेगी. दिल्ली की टीम अभीतक खेले गए चार मैचों में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाई है और उसे  मैच में जीत बाकी तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.  दूसरी ओर देश और दुनिया के स्टार क्रिकेटरों से भरी विराट कोहली की टीम का भी बुरा हाल है. आरसीबी को अपने  पिछले चार मुकाबलों में सिर्फ एक में ही जीत मिली है.  बेंगलुरु ने अपना पिछला मैच मुंबई इंडियंस के हाथों 46 रन से गंवाया था, वहीं दिल्ली को कोलकाता ने 71 रनों से हराया था.आइपीएल के 11वें सीजन में आज दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम अपने नए कप्तान गौतम गंभीर के नेतृत्व में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) के खिलाफ खेलने उतरेगी. दिल्ली की टीम अभीतक खेले गए चार मैचों में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाई है और उसे  मैच में जीत बाकी तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.  दूसरी ओर देश और दुनिया के स्टार क्रिकेटरों से भरी विराट कोहली की टीम का भी बुरा हाल है. आरसीबी को अपने  पिछले चार मुकाबलों में सिर्फ एक में ही जीत मिली है.  बेंगलुरु ने अपना पिछला मैच मुंबई इंडियंस के हाथों 46 रन से गंवाया था, वहीं दिल्ली को कोलकाता ने 71 रनों से हराया था.  दोनों ही टीमों के पास गंभीर और विराट जैसे दो मजबूत कप्तान है और दोनों कप्तान अपनी-अपनी टीमों को जीत की पटरी पर लाना चाहेंगे. बेंगलुरु के लिए एक अच्छी बात ये भी है कि ये मैच उसके होम ग्राउंड पर खेला जाएगा, जहां उसे घरेलू परिस्थितियों और समर्थन का अतिरिक्त फायदा मिलेगा.  कुल मिलाकर देखें तो आज के मैच में खेलने वाली दोनों ही टीमें परफॉरमेंस के मामले में लगभग एक बारबार ही है. हालाँकि विराट की टीम में कई बड़े बल्लेबाजों के नाम शामिल है. दिल्ली की टीम में भी कई ऐसे नाम शामिल है जो कभी भी मैच का रुख बदलने का माद्दा रखते है. अब आज के मैच में ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम जात की पटरी पर वापस लौटती है.

दोनों ही टीमों के पास गंभीर और विराट जैसे दो मजबूत कप्तान है और दोनों कप्तान अपनी-अपनी टीमों को जीत की पटरी पर लाना चाहेंगे. बेंगलुरु के लिए एक अच्छी बात ये भी है कि ये मैच उसके होम ग्राउंड पर खेला जाएगा, जहां उसे घरेलू परिस्थितियों और समर्थन का अतिरिक्त फायदा मिलेगा.

कुल मिलाकर देखें तो आज के मैच में खेलने वाली दोनों ही टीमें परफॉरमेंस के मामले में लगभग एक बारबार ही है. हालाँकि विराट की टीम में कई बड़े बल्लेबाजों के नाम शामिल है. दिल्ली की टीम में भी कई ऐसे नाम शामिल है जो कभी भी मैच का रुख बदलने का माद्दा रखते है. अब आज के मैच में ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम जात की पटरी पर वापस लौटती है. 

You May Also Like

English News