IPL 2018 RCB VS DD: हर हाल में जीतने के इरादे से उतरेगी कोहली-गंभीर की टीमें

आइपीएल 2018 में आज दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम अपने नए कप्तान गौतम गंभीर के नेतृत्व में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ खेलने उतरेगी. दिल्ली की टीम अभी तक खेले गए अपने चार मैचों में कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाई है. दिल्ली को मात्र एक मुकाबले में जीत मिली है जबकि अन्य तीन मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. अंक तालिका में भी दिल्ली का नंबर सबसे नीचे आता है. वहीं विराट कोहली की टीम जिसमे देश और दुनिया के स्टार क्रिकेटर शामिल है, उसका भी बुरा हाल है. आरसीबी को अपने पिछले चार मुकाबलों में सिर्फ एक में ही जीत मिली है.आइपीएल 2018 में आज दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम अपने नए कप्तान गौतम गंभीर के नेतृत्व में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ खेलने उतरेगी. दिल्ली की टीम अभी तक खेले गए अपने चार मैचों में कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाई है. दिल्ली को मात्र एक मुकाबले में जीत मिली है जबकि अन्य तीन मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. अंक तालिका में भी दिल्ली का नंबर सबसे नीचे आता है. वहीं विराट कोहली की टीम जिसमे देश और दुनिया के स्टार क्रिकेटर शामिल है, उसका भी बुरा हाल है. आरसीबी को अपने पिछले चार मुकाबलों में सिर्फ एक में ही जीत मिली है.  बेंगलुरु ने अपना पिछला मैच मुंबई इंडियंस के हाथों 46 रन से गंवाया था, वहीं दिल्ली को कोलकाता ने 71 रनों से हराया था. दिल्ली की गेंदबाजी में युवा लेग स्पिनर राहुल तेवतिया ने चार मैचों में छह विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन दूसरे छोर से उनका साथ देने के लिए कोई मौजूद नहीं है. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी इतने ही विकेट हासिल किए हैं लेकिन वह काफी महंगे साबित हुए हैं. दिल्ली और बेंगलोर अब तक 18 बार आमने-सामने हुए हैं जिसमें से 12 बार बैंगलोर ने और छह बार दिल्ली ने जीत दर्ज की है.     दोनों ही टीमों के पास गंभीर और विराट जैसे दो मजबूत कप्तान है और दोनों कप्तान अपनी-अपनी टीमों को जीत की पटरी पर लाना चाहेंगे. बेंगलुरु के लिए एक अच्छी बात ये भी है कि ये मैच उसके होम ग्राउंड पर खेला जाएगा, जहां उसे घरेलू परिस्थितियों और समर्थन का अतिरिक्त फायदा मिलेगा.

बेंगलुरु ने अपना पिछला मैच मुंबई इंडियंस के हाथों 46 रन से गंवाया था, वहीं दिल्ली को कोलकाता ने 71 रनों से हराया था. दिल्ली की गेंदबाजी में युवा लेग स्पिनर राहुल तेवतिया ने चार मैचों में छह विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन दूसरे छोर से उनका साथ देने के लिए कोई मौजूद नहीं है. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी इतने ही विकेट हासिल किए हैं लेकिन वह काफी महंगे साबित हुए हैं. दिल्ली और बेंगलोर अब तक 18 बार आमने-सामने हुए हैं जिसमें से 12 बार बैंगलोर ने और छह बार दिल्ली ने जीत दर्ज की है.

दोनों ही टीमों के पास गंभीर और विराट जैसे दो मजबूत कप्तान है और दोनों कप्तान अपनी-अपनी टीमों को जीत की पटरी पर लाना चाहेंगे. बेंगलुरु के लिए एक अच्छी बात ये भी है कि ये मैच उसके होम ग्राउंड पर खेला जाएगा, जहां उसे घरेलू परिस्थितियों और समर्थन का अतिरिक्त फायदा मिलेगा.

You May Also Like

English News