IPL 2018 RR VS KKR : आज कोलकाता पर भारी पड़ेगे राजस्थान के रॉयल्स

आईपीएल के 11वें सीजन में आज राजस्थान रॉयल्स अपने घर में कोलकाता नाईराइडर्स के खिलाफ सीजन का तीसरा मुकाबला जीतने के मकसद से उतरेगी. आईपीएल 2018 की सबसे कमजोर टीम मानी जाने वाली राजस्थान को अपने पहले मुकाबले में हैदराबाद के हाथों 9 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. हालांकि इसके बाद टीम ने शानदार वापसी करते हुए अपने अगले दो मुकाबलों में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रन और सितारों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की टीम को उसी के घर में 19 रन से मात दी थी.आईपीएल के 11वें सीजन में आज राजस्थान रॉयल्स अपने घर में कोलकाता नाईराइडर्स के खिलाफ सीजन का तीसरा मुकाबला जीतने के मकसद से उतरेगी. आईपीएल 2018 की सबसे कमजोर टीम मानी जाने वाली राजस्थान को अपने पहले मुकाबले में हैदराबाद के हाथों 9 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. हालांकि इसके बाद टीम ने शानदार वापसी करते हुए अपने अगले दो मुकाबलों में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रन और सितारों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की टीम को उसी के घर में 19 रन से मात दी थी.  आरसीबी के खिलाफ टीम की जीत के हीरो रहे संजू सैमसन, जिन्होंने 45 गेंद में नाबाद 92 रन की पारी खेली थी. आरसीबी के खिलाफ भी राजस्थान को संजू के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. दूसरी तरफ दिनेश कार्तिक की अगुआई वाली टीम ने सोमवार को दिल्ली को एकतरफा मुकाबले में हराकर चार मैचों में दूसरी जीत दर्ज की. कोलकाता के पास ऊपरी क्रम में क्रिस लिन और सुनील नारायण जैसे तूफानी बल्लेबाज है. जबकि मध्यम क्रम में रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा और आंद्रे रसेल जैसे बड़े हिटर मौजूद है.  कोलकाता का गेंदबाजी क्रम भी काफी संतुलित है. वहीं राजस्थान के गेंदबाजों ने भी अभी तक काफी सधी हुई गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है. जयपुर के मान सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले इस मैच में विकेट पर कम नमी होने की उम्मीद की जा रही है. जिससे दोनों ही टीमों के स्पिनर्स को मदद मिलने की उम्मीद की जा रही है. अब इस मुकाबले में ये देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम अपनी जीत की लय बरकरार रखने में कामयाब होती.

आरसीबी के खिलाफ टीम की जीत के हीरो रहे संजू सैमसन, जिन्होंने 45 गेंद में नाबाद 92 रन की पारी खेली थी. आरसीबी के खिलाफ भी राजस्थान को संजू के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. दूसरी तरफ दिनेश कार्तिक की अगुआई वाली टीम ने सोमवार को दिल्ली को एकतरफा मुकाबले में हराकर चार मैचों में दूसरी जीत दर्ज की. कोलकाता के पास ऊपरी क्रम में क्रिस लिन और सुनील नारायण जैसे तूफानी बल्लेबाज है. जबकि मध्यम क्रम में रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा और आंद्रे रसेल जैसे बड़े हिटर मौजूद है.

कोलकाता का गेंदबाजी क्रम भी काफी संतुलित है. वहीं राजस्थान के गेंदबाजों ने भी अभी तक काफी सधी हुई गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है. जयपुर के मान सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले इस मैच में विकेट पर कम नमी होने की उम्मीद की जा रही है. जिससे दोनों ही टीमों के स्पिनर्स को मदद मिलने की उम्मीद की जा रही है. अब इस मुकाबले में ये देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम अपनी जीत की लय बरकरार रखने में कामयाब होती. 

You May Also Like

English News